पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ओवरब्रिज निर्माण:रेलवे वर्क प्रोग्राम में शामिल होने के दो साल बाद भी शुरू नहीं हुआ भाड़ावास फाटक ओवरब्रिज निर्माण

रेवाड़ी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओवरब्रिज निर्माण के लिए रेलवे जीएम से लेकर केंद्रीय मंत्री को भी भेजी गई है चिट्‌ठी
  • कई बार जा चुकी जीएडी आपत्ति लगाकर भेजी वापस

शहर के भाड़ावास रोड स्थित फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण को लेकर एक बार फिर से आवाज उठनी शुरू हो गई है। शहर के सामाजिक कार्यकर्ता विवेक भाटोटिया ने इसके लिए रेलवे के जीएम सहित तमाम आला अधिकारियों और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को भी चिट्‌ठी भेजी है। इसमें कहा कि भाड़ावास होकर शाहजहांपुर को जाने वाले इस रोड पर अत्यधिक वाहन का दबाव रहता है। 

इस फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज ना होने के कारण पूरे दिन में कई बार जाम की स्थिति बनी रहती है। इस समपार संख्या पर मार्च 2016 के हिसाब से टीवीयू- 6 लाख 36 हजार 120 है। यानी कि इतनी अधिक संख्या में वाहनों के दौड़ने से समझा जा सकता है कि इस पर कितना अधिक दबाव है और यहां की जनता कितनी कठिनाइयों से जूझ रही है। वर्षों के संघर्ष के बाद इस फाटक को 2018-19 के रेलवे वर्क प्रोग्राम में शामिल कर लिया गया था, परंतु निर्माण कार्य आज तक भी शुरू नहीं हो पाया है।

हरियाणा स्टेट रोड एंड ब्रिज कॉर्पोरेशन द्वारा कई बार इसकी जीएडी उत्तर पश्चिम रेलवे को जमा कराई जा चुकी है, परंतु हर बार कुछ ना कुछ आपत्ति लगाकर जीएडी वापस भेज दी जाती है। यह निर्माण कार्य कोस्ट शेयरिंग आधार पर निर्धारित है। 

अगर रेलवे विभाग को राज्य सरकार के कंसल्टेंट द्वारा बनाई गई जीएडी में हर बार खामी नजर आती है तो रेलवे विभाग अपने कंसलटेंट से भी इसकी जीएडी तैयार करा सकता है। परंतु लालफीताशाही हावी होने के कारण वर्क प्रोग्राम में शामिल होने के 2 वर्ष पश्चात भी इसकी कागजी कार्रवाई पूरी होने को नहीं आ रही है। 

फरवरी 2019 में समपार संख्या-58बी पर बनने जा रहे अंडरपास के भूमि पूजन के वक्त भी स्थानीय सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारियों को भाड़ावास फाटक से संबंधित सभी औपचारिकताओं को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिए थे। इसके बावजूद भी काम अटका है। मांग की गई कि जीएडी को अंतिम मंजूरी देकर काम शुरू कराया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser