रेवाड़ी में मिले 27 पॉजिटिव केस:5 मरीजों ने कोरोना को दी मात, शहर हॉटस्पॉट बनकर उभरा, 88 एक्टिव केस में 50 यहीं से

रेवाड़ी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में शुक्रवार को कोरोना के 27 नए केस मिले। तमाम पाबंदियों के बावजूद रेवाड़ी शहर हॉटस्पॉट बनाकर उभर रहा है। रोजाना मिलने वाले पॉजिटिव केस में 70 प्रतिशत रेवाड़ी शहर से जुड़े हैं, जबकि उसके बाद ओद्योगिक क्षेत्र बावल में पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। रेवाड़ी के कुछ इलाकों को जल्द ही कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया जा सकता हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट पर प्रशासन की तरफ से मंथन किया जा रहा हैं।

शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रेवाड़ी जिले में कुल 27 पॉजिटिव केस मिले हैं, इनमें अकेले रेवाड़ी शहर से 13, बावल में 8, मीरपुर में 5, गुरावड़ा में एक पॉजिटिव मिला हैं। पिछले 8 दिनों की बात करें तो अभी तक मिले सभी केस इन्हीं एरिया से मिले हैं। पहले नंबर पर रेवाड़ी और दूसरे नंबर पर बावल में पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। वहीं 8 हजार की आबादी वाले मीरपुर गांव में भी हर दिन औसतन 3 पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। इन तीनों ही एरिया को चिन्हित कर यहां बड़े स्तर पर सैंपिंग की जा रही है।

5 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले 8 दिन में रेवाड़ी में 93 पॉजिटिव केस मिले हैं। मामूली लक्षण के बाद घर में आइसोलेट 5 कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट शुक्रवार को नेगेटिव आई हैं। जिसके बाद अब जिले में 88 एक्टिव केस हैं। 3 मरीज ऐसे हैं, जिनकी तबीयत खराब होने के वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा हैं। उनके स्वास्थ्य पर नजर रखने के साथ ही उनके परिवार और संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग की गई हैं। उसके बाद कुछ और भी पॉजिटिव केस मिले हैं।

1344 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग

आंकड़ों के मुताबिक, जिले में अभी तक 20 हजार 363 लोग पॉजिटिव मिले, जबकि उनमें 20 हजार 17 लोग अब तक ठीक हुए। साथ ही 258 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई। शुक्रवार को जिले में 1554 लोगों के कोरोना के सैंपल लिए गए हैं, जिसमें 1344 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। जिले का पॉजिटिविटी रेट 3.77 पर पहुंच गया हैं। वहीं पूरे जिले में शुक्रवार को 17 हजार 33 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई है, जिसमें 50 फीसदी से ज्यादा 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चे शामिल हैं।

शहर में रेवाड़ी, गांव में मीरपुर बजा रहा खतरे की घंटी

अभी तक मिले कोरोना पॉजिटिव केस में सबसे ज्यादा रेवाड़ी में मिले हैं। जबकि ग्रामीण एरिया की बात करें तो शहर से 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव मीरपुर कोरोना का हॉटस्पॉट बनकर उभर रहा हैं। यहां हर दिन 3 पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। इधर, औद्योगिक नगरी बावल में भी हर दिन पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। बावल में अभी तक मिले पॉजिटिव केस में 10 ऐसे लोग है, जो कंपनियों में काम करते हैं। पॉजिटिव केस मिलने के बाद उनकी कंपनियों में भी बड़े स्तर पर सैंपलिंग की जा रही है।

खबरें और भी हैं...