रेवाड़ी में वन-वे ट्रैफिक बंद:कोरोना के चलते प्रशासन ने लिया निर्णय; DC बोले- अब सरकुलर रोड पर टू-वे यातायात नियमित तौर पर चलेगा

रेवाड़ी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शुक्रवार को रेवाड़ी शहर के सरकुलर रोड स्थित धारूहेड़ा चुंगी के पास लगा जाम। - Dainik Bhaskar
शुक्रवार को रेवाड़ी शहर के सरकुलर रोड स्थित धारूहेड़ा चुंगी के पास लगा जाम।

हरियाणा के रेवाड़ी शहर के सरकुलर रोड पर पिछले एक माह से ज्यादा वक्त से चालू वन-वे ट्रैफिक को लेकर जिला प्रशासन ने अहम फैसला लिया है। डीसी यशेन्द्र सिंह ने एसपी सहित संबंधित पुलिस अधिकारियों, व्यापारिक संगठन प्रतिनिधियों व स्वास्थ्य संगठन के सदस्यों के साथ मिलकर स्वास्थ्य सुरक्षा के तहत लिया वन-वे ट्रैफिक को बंद करने का निर्णय लिया है। कोरोना की थर्ड वेव के मद्देनजर वन-वे ट्रैफिक को प्रशासन ने बंद किया है। अब सरकुलर रोड पर टू-वे ट्रैफिक नियमित तौर पर चलेगा।

बता दें कि 1 दिसंबर से रेवाड़ी शहर के सरकुलर यानि रिंग रोड को एक सप्ताह के लिए वन-वे ट्रैफिक किया गया था। उसके बाद 7वें दिन साप्ताहिक बैठक में इसे जारी रखने का फैसला लिया गया। एक सप्ताह पहले हुई बैठक में वन-वे ट्रैफिक को नियमित तौर पर जारी रखने का फैसला हुआ था, लेकिन अब कोरोना की थर्ड वेव की शुरूआत हो चुकी है। वन-वे ट्रैफिक की वजह से काफी भीड़भाड़ भी हो रही थी। जिसके चलते वन-वे सिस्टम को रद्द करने का फैसला लिया गया हैं।

डीसी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में आपातकालीन स्थिति में किसी को भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि पुलिस सरकुलर रोड के हर चौक पर यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर नजर रखे। डीसी यशेन्द्र सिंह ने नगर परिषद को पार्किंग व्यवस्था करने और डीएमसी को अतिक्रमण करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन हर पहलू पर सक्रियता बरत रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि मास्क का उपयोग, एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाएं रखें।

जाम से राहत, दुकानदारों को नुकसान

दरअसल, सरकुलर रोड के दोनों तरफ दुकानों बनी हुई हैं। बड़े-बड़े शोरूम खुले हुए हैं। एक महीने से ज्यादा वक्त से सरकुलर रोड पर वन-वे सिस्टम लागू रहा। जिसकी वजह से दुकानदारों को भी काफी नुकसान हो रहा था। हालांकि सरकुलर रोड पर लगने वाले जाम से कुछ हद तक निजात जरूर मिली थी, लेकिन विपक्ष ने इसे प्रमुख मुद्दा बनाकर वन-वे सिस्टम को बंद करने की मांग की थी।

खबरें और भी हैं...