रेवाड़ी में 3 छात्रों पर फायरिंग:क्रेटा गाड़ी पर लाठी-डंडों से हमला, जान बचाने के लिए भागे तो पीछा कर फायर दागे

रेवाड़ी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हमले में क्षतिग्रस्त हुई क्रेटा कार। - Dainik Bhaskar
हमले में क्षतिग्रस्त हुई क्रेटा कार।

हरियाणा के रेवाड़ी में कॉलेज में पढ़ने वाले 3 छात्रों पर उन्हीं के कॉलेज में साथी स्टूडेंट्स ने हमला कर दिया। पहले क्रेटा गाड़ी पर लाठी-डंडों से हमला किया गया और फिर जब जान बचाने के लिए भागे तो उनका पीछा कर गाड़ी पर फायर किए गए। बड़ी मुश्किल से एक गांव में गाड़ी घुसाकर छात्रों ने अपनी जान बचाई। सिटी पुलिस ने इस मामले में 2 नामजद सहित 15 अज्ञात छात्रों पर हमला कर दिया। वारदात के पीछे पुरानी रंजिश सामने आई है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

मिली जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी के सेक्टर-4 में रहने वाला तरुण नाम का छात्र अपने चाचा की क्रेटा गाड़ी लेकर दिल्ली रोड स्थित केएलपी कॉलेज में पहुंचा था। यहां से उसने अपने दो दोस्त खिजुरी निवासी अक्षय और मांढैया निवासी साहिल को कार में बैठाया और फिर अभय सिंह चौक से पहले गाड़ी रोककर अंदर ही बात करने लगे। तरुण का आरोप है कि तभी हनी गुर्जर और गंगायचा निवासी युद्धीष्टर बाइक पर सवार होकर उसके पास पहुंचे।

क्रेटा गाड़ी पर लगी गोली का निशान।
क्रेटा गाड़ी पर लगी गोली का निशान।

पहले हनी गुर्जर ने तरुण से गाड़ी का शीशा खुलवाया और फिर उसकी छाती पर पिस्टल लगाकर नीचे उतरने को कहा। इससे पहले हनी गोली चलाता तरुण ने गाड़ी को भगा लिया। तभी चंद कदम की दूरी पर आगे 5-6 बाइकों पर 10-15 युवक खड़े हुए थे, जिन्होंने क्रेटा गाड़ी पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। जिससे गाड़ी के शीशे टूट गए, लेकिन तरुण ने यहां भी सूझबूझ से काम लिया और गाड़ी को बाइपास की तरफ भगा दिया।

तरुण का आरोप है कि वह गोकलगढ़ की तरफ जा रहे थे, लेकिन रास्ते में बाइपास पर फाटक बंद था, जिसके चलते उन्होंने अपनी गाड़ी को नया गांव की तरफ मोड़ लिया। इसी दौरान उनका पीछा करते हुए हनी गुर्जर और युद्धीष्टर व अन्य आरोपी भी पहुंच गए और उन पर फायरिंग कर दी। गोली उनकी क्रेटा गाड़ी पर लगी। उसके बाद उन्होंने गाड़ी को नया गांव के अंदर घुसा दिया तथा आरोपी ‌फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

वारदात के बाद जानकारी जुटाती चौकी इंचार्ज।
वारदात के बाद जानकारी जुटाती चौकी इंचार्ज।

इसके बाद तरुण ने पहले डायल-112 पर कॉल की, लेकिन यहां संपर्क नहीं होने के बाद वह सीधे मॉडल टाउन थाना पहुंच गया। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने तरुण को यह कहते हुए लौटा दिया कि घटनाक्रम सिटी थाना एरिया में हुआ। बाद में तरुण व उसके साथी सीधे सिटी थाना के अंतगर्त आने वाली जगन गेट चौकी पहुंचे। यहां आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने आरोपी तरुण, युद्धीष्टर व उनके साथियों के खिलाफ धारा 307, आर्म्स एक्ट, 148, 149, 323, 427, 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

जगन गेट चौकी इंचार्ज महिला एएसआई सुमन ने बताया कि आरोपी और पीड़ित दोनों पक्षों के बीच रंजिश चली आ रही है। दोनों ही पक्ष कॉलेज में पढ़ने वाले हैं। पहले भी एक पक्ष ने एफआईआर दर्ज कराई हुई है। इसी को लेकर दोनों के बीच फिर से झगड़ा हुआ और आरोपियों ने फायरिंग करते हुए गाड़ी में तोड़फोड़ की। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...