पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इलेक्शन अपडेट:हाईकोर्ट की बार एसोसिएशन चुनाव पर रोक, रेवाड़ी में 6 पदों के लिए भरे जा चुके थे 16 नामांकन

रेवाड़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी बार चुनाव के लिए कार्यक्रम की सूचना जारी।
  • ऑनलाइन चुनाव के डेमो में आई तकनीकी खराबी को आधार बनाकर दायर की थी याचिका, डबल बैंच ने सुनाया फैसला

जिला बार एसोसिएशन के 1 अक्टूबर को प्रस्तावित ऑनलाइन चुनाव कराए जाने पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। हालांकि रोक का फैसला शाम को आया लेकिन नामांकन का आखिरी दिन होने के कारण तमाम दावेदारों द्वारा अपना दावा प्रस्तुत किया जा चुका था। अंतिम दिन तक पांच पदों के लिए कुल 16 नामांकन आए हैं। हालांकि अध्यक्ष पद के लिए केवल तीन उम्मीदवार ही मैदान में है।

तकनीकी बाधा को बनाया आधार
पंजाब एवं हरियाणा बार काउंसिल की तरफ से इस बार कोविड को देखते हुए ऑनलाइन चुनाव कराने का निर्णय लिया था, जिसके लिए रेवाड़ी सहित अन्य जिलों में 1 अक्टूबर को ऑनलाइन मतदान का दिन तय किया गया था। इसी बीच बार काउंसिल के इस निर्णय के लिए खिलाफ कई अधिवक्ताओं ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिसमें कुछ दिन पहले ऑनलाइन चुनाव के लिए हुए डेमो में आई बाधा को आधार बनाया। बुधवार को हाईकोर्ट की डबल बैंच ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए आगामी आदेशों तक बार चुनाव पर रोक लगा दी है।

इधर, नामांकन के साथ शुरू हो चुका था प्रचार
जिला बार एसो. के होने वाले चुनाव के लिए प्रचार अभियान शुरू हो चुका था। इसके लिए 12 सितंबर से नामांकन दाखिल होने शुरू हो गए थे जिसके बाद प्रधान पद के लिए तीन उम्मीदवार सामने आए। निवर्तमान प्रधान सुधीर यादव, पूर्व प्रधान अश्विनी यादव व जसवीर सिंह ने प्रधान पद के लिए दावेदारी ठोकी। इनकी तरफ से पहले ही नामांकन दाखिल किए जा चुके हैं। ऐसे में अभी आने वाले दिनों में इसमें और तेजी आने की संभावना थी लेकिन बुधवार को चुनाव प्रक्रिया पर रोक की खबर आते ही मायूसी छा गई। ऐसे में अब हाईकोर्ट की तरफ से तय की जाने वाली अगली तिथि के बाद ही चुनाव को लेकर फिर से सरगर्मियां शुरू हो पाएगी।

जानिए...किस पद के लिए कितने नामांकन आए
बुधवार को नामांकन के अंतिम दिन तक कुल 16 उम्मीदवारों ने पांच पदों के लिए नामांकन किया है। इसमें प्रधान पद के लिए निवर्तमान प्रधान सुधीर यादव, पूर्व प्रधान अश्विनी यादव व जसवीर सिंह है। उपाध्यक्ष पद के लिए धर्मेंद्र सैनी, कुसुम लता, मोनिका व राकेश ने नामांकन दाखिल किए। सचिव पद के लिए प्रवीण कुमार, सौरभ व सुजान सिंह ने अपना नामांकन पत्र दिया है। जबकि सह सचिव पद के लिए मनोज कुमार, महेश कुमार ने संदीप कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किए। कोषाध्यक्ष पद के लिए मोहित कुमार, गजराज सिंह व हितेंद्र सैनी ने अपना नामांकन दाखिल किया।

जिला बार के चुनाव अधिकारी शंकर सिंह एवं अश्वनी तिवाड़ी ने बताया कि उनके पास अभी तक पंजाब एवं हरियाणा बार काउंसिल से कोई अधिकृत आदेश नहीं आया है। इस कारण आगामी निर्णय बाद में लिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें