लव-मैरिज करने वाली महिला का मर्डर:सोनीपत में पहले पति की मौत के बाद 3 बच्चों की मां ने किया प्रेम-विवाह; कत्ल के बाद पति फरार

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नीतू और आरोपी दिनेश की शादी के वक्त का फोटो। - Dainik Bhaskar
नीतू और आरोपी दिनेश की शादी के वक्त का फोटो।

हरियाणा के सोनीपत में एक महिला को उसके हम सफर ने ही मौत के घाट उतार दिया। महिला की हत्या चाकू से वार कर की गई। इतना ही नहीं उसके शरीर पर ईंटों मारने के भी निशान मिले हैं। वारदात गोहाना क्षेत्र के मदीना गांव में हुई, जबकि उसके शव को भंडेरी रोड पर फैंका गया। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

पुलिस को दिए बयान में महिला की सास (पहले वाले पति की मां) लक्ष्मी देवी ने बताया कि करीब 7 महीने पहले उसकी पुत्रवधु नीतू ने गांव मदीना के दिनेश कुमार के साथ कोर्ट-मैरिज की थी। नीतू मूल रूप से दिल्ली के शादीपुर की रहने वाली है। उसकी पहली शादी लक्ष्मी के बेटे सुंदर के साथ हुई थी। करीब आठ महीने पहले सुंदर की मौत हो गई थी। नीतू दिनेश के संपर्क में आई और दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया।

गोहाना अस्पताल में मौजूद परिजन।
गोहाना अस्पताल में मौजूद परिजन।

बच्चों को लेकर विवाद
लक्ष्मी ने बताया कि नीतू और सुंदर की शादी के बाद दोनों को 3 बच्चे हुए। नीतू उनको बहुत प्यार करती थी। बच्चों को वह शादी के बाद अपने साथ रखना चाहती थी, लेकिन दिनेश इसके लिए राजी नहीं था। दोनों के बीच इसको लेकर अकसर झगड़ा रहने लगा। तीनों बच्चे अब लक्ष्मी के पास गुरुग्राम के तिरपड़ी में रह रहे थे। कुछ दिन पहले नीतू तिरपड़ी आई थी। उसने बताया कि दिनेश उसे पैसे के लिए तंग करता है और बच्चों को भी पास नहीं रखना चाहता। उसके साथ मारपीट करता है।

गांव आते ही मर्डर
एक सप्ताह से नीतू तिरपडी में बच्चों और पहली सास के साथ थी। शुक्रवार को दिनेश ने फोन कर उसे गांव आने के लिए मजबूर किया। सुबह उसका गांव मदीना में भंडेरी रोड पर पड़ा मिला। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत बरौदा थाना पुलिस को दी। साथ ही लक्ष्मी को भी बुलाया गया। महिला के शरीर पर चाकू से वार के कई घाव थे। साथ ही उस पर ईंटों से भी प्रहार किए गए थे। हत्या बीती सायं हुई बताई गई। पूरी रात उसका शव रोड पर पड़ा रहा।

पुलिस ने शुरू की छानबीन
बरोदा थाना प्रभारी रवींद्र कुमार शनिवार सुबह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। आसपास के क्षेत्र में एफएसएल ने सबूत जुटाए। पुलिस ने लक्ष्मी की शिकायत पर दिनेश के खिलाफ हत्या व दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...