नागरिकों की परेशानी:सीवर ओवरफ्लो की समस्या का समाधान नहीं होने पर शिकायत केंद्र पर जड़ा ताला

रेवाड़ी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आदर्श नगर में पिछले डेढ़ माह से परेशान हैं नागरिक, कर्मियों के नहीं मिलने पर फूटा गुस्सा

शहर के वार्ड नंबर 25 के मोहल्ला आदर्श नगर की सुभाष बस्ती में श्मशान घाट के सामने में पिछले डेढ़ माह से भी अधिक समय से सीवर ओवरफ्लो होने की वजह से नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समस्या को लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बार-बार शिकायत के बावजूद भी समाधान नहीं होने पर गुस्साए नागरिकों ने गुरुवार को गुलाबी बाग स्थित विभाग के शिकायत केंद्र पर पहुंच कर रोष जताया। इस दौरान यहां पर कोई भी कर्मचारी नहीं मिलने पर नागरिकों ने केंद्र पर ताला जड़ दिया।

वार्ड पार्षद बबीता यादव ने बताया कि सुभाष बस्ती में श्मशान घाट के सामने सीवर लंबे समय से ओवरफ्लो चल रहा है। इसको लेकर स्थानीय शिकायत केंद्र से लेकर जन स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया जा चुका है। इसके बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

हालात यह है कि श्मशान घाट के सामने से गुजरने वाले इस मार्ग पर बड़ी मात्रा में दूषित पानी जमा है जहां से पैदल तो दूर अपितु वाहन से भी निकल पाना मुश्किल हो रहा है। उठने वाली दुर्गंध के चलते आसपास के लोगों के रहने के लिए रहना भी मुश्किल हो गया है। अधिकारियों द्वारा कोई सुनवाई नहीं किए जाने से आखिरकार गुरुवार को लोगों का धैर्य जवाब दे गया।

तत्पश्चात काफी नागरिक गुलाबी बाग स्थित शिकायत केंद्र पर पहुंचे लेकिन वहां पर शिकायत दर्ज करने वाला कोई भी कर्मचारी नहीं था। आरोप है कि उच्चाधिकारियों को भी मामले की शिकायत देने के लिए फोन किया तो उन्होंने भी फोन अटेंड नहीं किया।

इससे लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने शिकायत केंद्र पर ही ताला लगा दिया। इसकी जानकारी मिलने के बाद भी यहां पर कोई कर्मचारी व अधिकारी नहीं पहुंचा। इस अवसर पर कमला देवी, कोशल्या, महिपाली,सुनेरी, संतोष, गीता, संजय, बनवारी लाल, लाली और मीता देवी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...