पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रेवाड़ी:इसी गति से चलेे तो बाजरा खरीद प्रक्रिया 8 माह में होगी पूरी

रेवाड़ी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने जय किसान आंदोलन के प्रतिनिधित्व मंडल के साथ रेवाड़ी नई अनाज मंडी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बाजरा और कपास की जा रही खरीद की जमीनी स्तर पर जांच की। योगेंद्र यादव ने बताया कि रेवाड़ी जिले में 46877 किसानों ने बाजरे की फसल के लिए रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है, जिसकी खरीद के लिए समय अवधि दी गई है, लेकिन हफ्ते बीत गए और अब तक 2676 किसानों का बाजरा लिया गया है। इसी गति से चलते रहे तो खरीद को पूरा होने के लिए 8 महीने का समय लग जाएगा।

उन्होंने इस बारे में मंडी सचिव से भी बात की तो मंडी सचिव ने बताया कि वह इसके प्रति सजग है और कई बार उच्च अधिकारियों को लिख चुके हैं। उन्होंने कहा कि जय किसान आंदोलन की मांग है कि 600 किसान के बाजरे कि खरीद प्रतिदिन रेवाड़ी से होनी चाहिए, 500 कोसली से व 300 बावल से होनी चाहिए। यादव ने बताया कि अगर दो दिन में व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो जय किसान आंदोलन अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएगा।

यादव ने ये भी बताया कि सिरसा में किसानों का तीन कृषि बिल के विरोध में जो पक्का धरना चल रहा है उसको समर्थन देने के लिए रेवाड़ी से एक जत्था जाएगा। जिले के किसान संगठनों और किसानों से यादव ने अपील की कि वे भी सिरसा में किसान आंदोलन को मजबूती प्रदान करें। इस मौके पर जिला अध्यक्ष राजबाला यादव, सचिव प्रभात सिंह, मास्टर धर्म सिंह, जगमाल सिंह, बलवंत सिंह, योगेश, योगेश्वर जैतपुर, सतपाल चौधरी, लक्ष्मण सिंह, अभय सिंह, अशोक मूसेपुर व सतप्रकाश शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें