DAP के लिए मची लूट:नारनौल के अटेली में अनाज मंडी में रखे ट्रेडिंग फर्म के खाद के कट्‌टे उठाकर भागे लोग, सामने आया VIDEO

रेवाड़ी/नारनौल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएपी के कट्‌टे उठाकर भागती महिलाएं। - Dainik Bhaskar
डीएपी के कट्‌टे उठाकर भागती महिलाएं।

कोई बाइक पर कट्‌टा लेकर भाग रहा है तो कोई सिर पर रखकर। भीड़ में शामिल महिलाएं भी कट्‌टा रखकर भागती नजर आईं। इसका एक वीडियो सामने आया है, जो हरियाणा के नारनौल जिले की अटेली मंडी का है। यहां डीएपी को लेकर ऐसी लूट मची कि चंद मिनट में ही एक ट्रेडिंग कंपनी के लाखों रुपए के डीएपी के कट्‌टे लूट लिए गए। व्यापारी की तरफ से अटेली पुलिस को शिकायत दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, अटेली की अनाज मंडी में विष्णु कुमार ने अपने नाम से ट्रेडिंग कंपनी खोली हुई है। उन्होंने अनाज मंडी लाखों रुपए का डीएपी का स्टॉक रखा हुआ था। बुधवार को डीएपी के लिए लोगों की भीड़ लगी थी। इसी बीच कुछ लोग कट्‌टे उठाकर भागने लगे। उन्हें देखकर और लोग पहुंच गए व एक-एक कर लाखों रुपए के डीएपी के कट्‌टे उठ गए। किसी ने इसका वीडियो भी बना लिया, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

डीएपी को लेकर भागते लोग।
डीएपी को लेकर भागते लोग।

महिलाएं सिर पर उठाकर भागी कट्‌टा

वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस कदर डीएपी को लेकर लूट मची है। पुरुष ही नहीं, महिलाएं भी सिर पर डीएपी का भारी भरकम कट्‌टा उठाकर भाग रही हैं। कुछ लोग बाइक पर कट्‌टा लेकर भाग रहे हैं। वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस डीएपी लूटने वालों की पहचान कर रही है। व्यापारी ने पुलिस को शिकायत दर्ज करा दी है।

भारी भरकम कट्‌टों को सिर पर रखकर ले जाती महिलाएं।
भारी भरकम कट्‌टों को सिर पर रखकर ले जाती महिलाएं।

हरियाणा में डीएपी की भारी किल्लत

रबी फसलों की बिजाई का सीजन चल रहा है। ऐसे में हरियाणा में डीएपी की भारी किल्लत बनी हुई है। पिछले कई दिनों से डीएपी केन्द्रों पर किसानों का हंगामा चल रहा है। मंगलवार को ही किसानों ने डीएपी नहीं मिलने पर दादरी में अनाज मंडी के गेट तक पर ताला जड़ दिया था। रेवाड़ी व नारनौल में पुलिस के कड़े पहरे के बीच डीएपी का वितरण हो रहा है। सरकार और प्रशासन के लाख दावों के बाद भी डीएपी की कमी बनी हुई है, जिससे किसानों में काफी गुस्सा है।

खबरें और भी हैं...