ऐलनाबाद पर सियासी पिक्चर चालू:उप चुनाव में मिली जीत को भुनाने में लगी इनेलो; चौटाला बोले-किसानों के कहने पर फिर दे देंगे इस्तीफा

फतेहाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फतेहाबाद में कार्यकर्ताओं से रूबरू होते चौटाला। - Dainik Bhaskar
फतेहाबाद में कार्यकर्ताओं से रूबरू होते चौटाला।

हरियाणा के सिरसा जिले की ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर उप चुनाव जीतने के बाद इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के नेता अब इसे किसानों के पक्ष में भुनाने की पूरजोर कोशिश कर रहे हैं। किसानों के जरिए सियासत को आगे बढ़ाते हुए विधायक अभय चौटाला के बाद उनके पिता पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी औमप्रकाश चौटाला ने किसानों के पक्ष में बोलते हुए कहा कि अगर किसान कहेंगे तो अभय ऐलनाबाद सीट से दोबारा इस्तीफा दे देंगे।

बता दें कि अभय चौटाला ने जनवरी 2021 में किसानों का समर्थन करते हुए ही ऐलनाबाद सीट से इस्तीफा दिया था। चार दिन पहले 2 नवंबर हो आए उप चुनाव के नतीजों में अभय चौटाला फिर से चुनाव जीते है।

इनेलो सुप्रीमो पूर्व CM चौटाला शनिवार को फतेहाबाद की जाट धर्मशाला में पहुंचे थे। यहां पत्रकारों से बात करते हुए चौटाला ने कहा कि इनेलो किसानों के संघर्ष में उनके साथ खड़ी है। वे स्वयं और अभय चौटाला किसानों के बीच जाएंगे और यदि किसान चाहेंगे तो दोबारा इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद उप चुनाव में इनेलो वर्कर्स ने जी तोड़ मेहनत की, जिसके बल पर चुनाव में जीत मिली और अब आगामी विधानसभा चुनाव में भी इसी प्रकार कार्यकर्ता मेहनत करेंगे। भाजपा द्वारा वोट प्रतिशत बढ़ने के सवाल पर चौटाला ने कहा कि इनेलो का वोट भी बढ़ा है। सरकार ने हर नाजायज हत्थकंडा इस उपचुनाव में अपनाया, खुलेआम पैसे चले, सरकारी तंत्र का खुला दुरुपयोग किया। गांवों में पुलिस छावनियां बना दी, इसके बावजूद लोगों ने सरकार के लोगों को गांवों में घुसने तक नहीं दिया।

चौटाला ने कहा कि खाद ही नहीं आज रसोई गैस सहित सभी जनता के उपयोग की चीजें नहीं मिल पा रही है। महंगाई चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। किसानों के फसलों के दाम नहीं मिल रहे और फसलों से बनने वाले प्रोडक्ट के दाम बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो कार्यकर्ता जनता से जुड़े रहेंगे और उनके दुख-सुख में शामिल होंगे। कभी चौटाला के सबसे खास रहे पूर्व वित्तमंत्री प्रो. संपत सिंह की इनेलो से बढ़ती नजदीकियों पर चौटाला टाल-मटोल सा जवाब दे गए। उन्होंने कहा कि पुराने साथी वापस इनेलो में आ रहे हैं, जिसका जो मन करेगा, वो करेगा।

खबरें और भी हैं...