विरोध:आईजीयू में एलएलबी की सीट बढ़ाने की मांग पर इनसो ने किया प्रदर्शन

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इनेलो के छात्र संगठन इनसो की ओर से गुरुवार को इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय मीरपुर में एलएलबी की सीटों की संख्या में बढ़ोतरी की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान विद्यार्थियों ने विवि के गेट पर ताला जड़ने का भी प्रयास किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने आईजीयू प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर किसी अधिकारी के नहीं पहुंचने के चलते शाम तक विद्यार्थियों का प्रदर्शन देर शाम तक जारी रहा।

इनसो के विवि अध्यक्ष रवि मसीत ने बताया कि विश्वविद्यालय ने एलएलबी में 60 से बढ़ाकर 80 सीटें की हैं जो कि बेहद कम है। उन्होंने कहा कि अभी भी 100 से ज्यादा विद्यार्थी ऐसे हैं जिनके प्रवेश परीक्षा में अच्छे अंक आए हैं, लेकिन उन्हें दाखिला नहीं मिल रहा है। यह दक्षिण हरियाणा का एकमात्र विवि है जहां सीटें 180 से घटाकर 60 कर दी गई। कुलसचिव ने विद्यार्थियों को आश्वासन दिया था कि अगर उनका दाखिला नहीं होता है तो हम फिर से सीटें बढ़ा देंगे, लेकिन अब प्रशासन की तरफ से कोई संतोषजनक जवाब नहीं आया है।

संगठन ने चेतावनी दी है कि सोमवार तक अगर विवि प्रशासन द्वारा सीटें नहीं बढ़ाई गई तो अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की जाएगी। इस मौके पर मंजीत मुरलीपुर, रोबिन जोनावास, सौरव यादव, मंजीत रामपुरा, युगल राव, रविकांत, संदीप, राजीव, रविदर, अंशु, सौरव, विजय, लोकेश मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...