पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

18 से 44 आयु के युवाओं के लिए खास:रजिस्ट्रेशन कराने के बाद अपॉइंटमेंट लेना जरूरी, तभी लग पाएगा टीका

रेवाड़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
18 से 44 आयु के युवाओं के लिए खास - Dainik Bhaskar
18 से 44 आयु के युवाओं के लिए खास

वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में 18 से 44 आयु के युवाओं के टीकाकरण के दूसरे दिन जिले में बनाए गए 23 सेंटरों पर 1930 लोगों को टीके लगाए गए। जबकि वैक्सीनेशन के लिए 2300 लोगों ने पंजीकरण कराया था। सबसे जरूरी है कि अगर आपने रजिस्ट्रेशन करा लिया और अपॉइंटमेंट नहीं लिया तो आपको सेंटर पर टीका नहीं लग पाएगा।

ऐसे में असुविधा से बचने के लिए बिना अपॉइंटमेंट (ऑनलाइन बुकिंग) के सेंटर पर नहीं पहुंचे। क्योंकि सोमवार को ऐसे काफी संख्या में युवाओं को वापिस लौटना पड़ा, जो केवल रजिस्ट्रेशन स्लिप लेकर पहुंचे। उनके पास अपॉइंटमेंट नहीं था। अपॉइंटमेंट के समय सेंटर और किस समय के बीच पहुंचना है, यह भी जानकारी मिलेगी। इसके अलावा सिविल अस्पताल में बनाए गए सेंटर पर सोमवार को भी टोकन सिस्टम रहा।

ऐसे में लोगों को टीका लगवाने के लिए टोकन लेने के लिए भी इंतजार करना पड़ा। लोगों का कहना था कि वे सुबह से 9 बजे से टीकाकरण के लिए लाइन में हैं, लेकिन उनको टीके के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। लोगों ने अस्पताल प्रबंधन से बेहतर व्यवस्था बनाने की भी मांग की है। जिले में फिलहाल 45 से अधिक आयु के व्यक्तियों के दूसरे टीकाकरण के लिए वैक्सीन की कमी चल रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें