समस्या खत्म नहीं / अनुमान था सड़क पर एक ही डंपर से हो जाएगा पेचवर्क, लेकिन गड्‌ढे इतने गहरे कि लग गए 3 डंपर

बावल रोड़ पर राजीव चौक के पास गड्‌डों पर पेचवर्क करते कर्मचारी। बावल रोड़ पर राजीव चौक के पास गड्‌डों पर पेचवर्क करते कर्मचारी।
X
बावल रोड़ पर राजीव चौक के पास गड्‌डों पर पेचवर्क करते कर्मचारी।बावल रोड़ पर राजीव चौक के पास गड्‌डों पर पेचवर्क करते कर्मचारी।

  • एक बारिश भी नहीं झेल पाएगा पेचवर्क, सड़क से पानी निकासी की व्यवस्था ही नहीं

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:23 AM IST

रेवाड़ी. शहर के बावल रोड के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को हस्तांतरित होने के बाद बदतर हो रही हालत के बाद मरम्मत में हो रही देरी के बाद सोमवार को आखिरकार ने प्राधिकरण ने पेचवर्क कर दिया। फिलहाल रोड के तमाम गड्‌ढों को भरकर पेचवर्क कर दिया गया। पेचवर्क होने के बाद वाहन चालकों को भी काफी राहत मिली है।

सच्चाई...हलकी बारिश में ही डूब जाती है यह सड़क
शहर का सबसे व्यस्ततम मार्ग होने के बाद भी बावल रोड अभी भी गेंद बना हुआ है। पहले यह सड़क मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग-71 का हिस्सा थी लेकिन बाद में इसे पीडब्ल्यूडी को हस्तांतरित कर दिया गया। पीडब्ल्यूडी के पास यह सड़क चार साल से भी अधिक समय तक रही लेकिन इसका नए सिरे से निर्माण नहीं कराया गया। नारनौल रोड को एनएच-11 का दर्जा मिलने के बाद इस सड़क को फिर प्राधिकरण को पिछले साल हस्तांतरित कर दिया गया।

जब सड़क पीडब्ल्यूडी के पास थी तब अधिक मात्रा में जलभराव होने के बाद विभाग ने भी डामर सड़क की सीमेंट ब्लॉक डालकर कर्तव्यपूर्ति कर डाली। जबकि सबसे बड़ी समस्या इस पर जमा होने वाली की निकासी का समाधान नहीं होना है। इसके चलते हर बारिश के में यह सड़क महाराणा प्रताप चौक मॉडल टाउन तक पूरी तरह से पानी में डूब जाती है, जिससे डामर सड़क उखड़ जाती है। पिछले वर्ष सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान भी सड़क पर पेचवर्क किया गया था वह भी कुछ समय बाद उखड़ गया था।

बाद में सड़क की हालत अधिक खराब हुई तो मार्च में भी राेड़ियां डालकर पेचवर्क किया था। वह पेचवर्क भी बारिश में पूरी तरह से उखड़ गया।  सड़क की हालत को लेकर प्राधिकरण की तरफ ध्यान नहीं दिए जाने पर वाहन चालकों के लिए परेशानी लगातार बढ़ रही थी। वहीं मानसून से पहले मरम्मत नहीं कराए जाने के बाद भी जब सवाल उठे तो प्राधिकरण ने रविवार को नारनौल रोड व सोमवार को बावल रोड पर पेचवर्क करा दिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना