पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध प्रदर्शन:बाजरा खरीद व्यवस्था में सुधार के लिए जय किसान सदस्यों ने मंडी में सांकेतिक धरना दिया

रेवाड़ी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जय किसान आंदोलन के सदस्यों की ओर से नई अनाज मंडी में खरीद व्यवस्था में सुधार के लिए शनिवार को मार्केट कमेटी के सामने सांकेतिक धरना दिया। बता दें कि पिछले दिनों स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने जय किसान आंदोलन के प्रतिनिधिमंडल के साथ रेवाड़ी मंडी का दौरा किया था। जिसमें उन्होंने बाजरा और कपास खरीद की जमीनी स्तर पर जांच की। साथ ही कहा था कि अगर 2 दिन में व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो जय किसान आंदोलन धरने पर बैठ जाएगा।

धरने का नेतृत्व कर रहे अभय सिंह फिदेड़ी ने बताया कि जिले में 46877 किसानों ने बाजरे की फसल के लिए रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है, जिसकी खरीद के लिए जो समय दिया गया है, उनमें से 3 हफ्ते बीत गए और मात्र 2676 किसानों का बाजरा खरीदा गया है।

पृथ्वी सिंह बालियर खुर्द ने भी अपने विचार व्यक्त किए। ऐसे में जय किसान आंदोलन मांग करता है कि 600 किसानों के बाजरे की खरीद प्रतिदिन रेवाड़ी, 500 कोसली व 300 किसानों के बाजरे की खरीद बावल से होनी चाहिए। इस मौके पर महेंद्र सिंह डूंगरवास, बलवंत सिंह लोधाना, मनोज कुमार डूंगरवास व योगेश शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें