• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rewari
  • Jhajjar Police Arrested From Moradabad, Caught Her Partner From Jhajjar, Was Trying To Murder Her Husband In Jalandhar, Punjab, Used To Supply Arms In Punjab And Haryana

लॉरेंस गैंग को हथियार देने वाली लेडी डॉन चढ़ी हत्थे:मुरादाबाद से गिरफ्तार और साथी झज्जर से; जालंधर में रहने वाले पति को मारने का था प्लान, पंजाब-हरियाणा-दिल्ली के गैंगस्टरों को सप्लाई करती थी असलहा

झज्जरएक महीने पहले

हरियाणा की झज्जर पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ी लेडी डॉन मंजू आर्य उर्फ मीनू को गिरफ्तार किया है। ये लेडी डॉन हरियाणा, पंजाब, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में नामी गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करती थी। इतना ही नहीं, वह हत्या प्रयास के मामलों में भी इनवॉल्व रही है। पुलिस ने उसके साथ दिल्ली के किराड़ी सुलेमान नगर निवासी इकबाल उर्फ विनय को भी दबोचा।

लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली मंजू आर्य पर उत्तराखंड के नैनीताल में हत्या की कोशिश के 2 मामले दर्ज हैं। झज्जर में भी साथियों के साथ गन प्वॉइंट पर 6-7 सितंबर को रोहतक और झज्जर में कार लूटने के दो केस दर्ज है। सोशल मीडिया पर हथियार लहराते हुए लेडी डॉन के कई वीडियो वायरल हुए। मीनू का अगला टारगेट जालंधर में रहने वाला उसका पति था। पति के साथ ही उसे अपने गैंग के साथ मिलकर झज्जर के मांडोठी क्षेत्र में भी एक व्यक्ति की हत्या करनी थी। इस मकसद में कामयाब होने से पहले ही पुलिस ने उसे धर दबोचा। गिरफ्तार इकबाल पर तीन आपराधिक मामले दिल्ली में और तीन हरियाणा में दर्ज है।

झज्जर पुलिस की गिरफ्त में रिवॉल्वर रानी मंजू आर्य उर्फ मीनू अपने साथी इकबाल के साथ।
झज्जर पुलिस की गिरफ्त में रिवॉल्वर रानी मंजू आर्य उर्फ मीनू अपने साथी इकबाल के साथ।

पति के मर्डर और झज्जर में हत्या का था प्लान
लेडी डॉन मंजू आर्य उर्फ मीनू रानी की शादी जालांधर निवासी शख्स के साथ कई साल पहले हुई थी। मंजू के आचरण को देख पति ने उससे अलग रहने का फैसला कर लिया था। उसके बाद से ही दोनों के बीच कोर्ट में तलाक का केस चल रहा है। इसी बीच मंजू आर्य उर्फ मीनू ने अपने पति को ठिकाने लगाने का प्लान बदमाशों के साथ बनाया। इससे पहले बदमाशों ने झज्जर के मांडोठी में प्रदीप सोलंकी के कहने पर एक व्यक्ति का मर्डर करना था। इसी सिलसिले में पांच बदमाशों के साथ लेडी डॉन मंजू आर्य उर्फ मीनू झज्जर भी पहुंची थी, लेकिन मर्डर करने से पहले ही कार लूट की वारदात के दिन दो बदमाश और अब मंजू अपने साथी इकबाल के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गई। उसके दो साथी अभी भी फरार हैं, जो झज्जर-रोहतक में लूट की वारदात में शामिल थे।

झज्जर में कार लूट के बाद सामने आया था नाम
7 सितंबर को भिवानी के रामनगर निवासी पवन कुमार की कार को झज्जर के सिलानी के पास गन प्वॉइंट पर बदमाशों ने लूट लिया था। वारदात उस समय हुई थी जब कैब बुक कराने वाला शोभित नाम का शख्स पानी की बोतल लेने के लिए उतरा था। इस कार को झज्जर पुलिस ने 4 घंटे बाद ही बरामद कर लिया था और वारदात में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी के बाद लेडी डॉन मंजू आर्य उर्फ मीनू का नाम भी सामने आया था।

सोशल मीडिया पर फायर करते मीनू ने डाल रखा है वीडियो भी।
सोशल मीडिया पर फायर करते मीनू ने डाल रखा है वीडियो भी।

लगातार पुलिस के राडार पर थी
झज्जर की वारदात के खुलासे के बाद लेडी डॉन मंजू लगातार पुलिस के राडार पर थी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रविवार को लेडी डॉन मीनू को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से गिरफ्तार किया। वहीं उसके साथी दिल्ली के किराड़ी सुलेमान नगर निवासी इकबाल उर्फ विनय को झज्जर से गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों के अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है।

MP से हथियार लाकर पंजाब, हरियाणा व दिल्ली सप्लाई
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि लेडी डॉन मंजू आर्य उर्फ मीनू बदमाशों को हथियार सप्लाई करने का काम करती थी। डेढ़ साल में वह पंजाब, हरियाणा व दिल्ली में कई नामी गैंग के बदमाशों को हथियार सप्लाई कर चुकी हैं। मंजू आर्य मध्यप्रदेश से हथियार लाती थी और उसके बाद उन्हें बदमाशों तक पहुंचाने का काम करती थी। उस पर हत्या की कोशिश व आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं।

सोशल मीडिया पर मीनू ने हथियारों के साथ शेयर कर रखी हैं तस्वीरें।
सोशल मीडिया पर मीनू ने हथियारों के साथ शेयर कर रखी हैं तस्वीरें।

सोशल मीडिया का क्रेज, हथियारों के साथ फोटो-वीडियो
लेडी डॉन मीनू सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहती थी। कभी हथियारों के साथ कभी फायर करते, कभी हथियार लहराते, कहीं पिस्तौल तो कहीं बड़े हथियार उठाए बहुत सारे फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर डाल रखे हैं। वहीं एक वीडियो में मीनू उर्फ मंजू पिस्तौल से फायर करते हुए भी दिख रही है।

खबरें और भी हैं...