पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बच्चों को ई-सर्टिफिकेट प्रदान किए जाएंगे:‘भारत को जानो’ प्रतियोगिता का आयोजन एक नवंबर को

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत विकास परिषद की ओर से हरियाणा दिवस के पावन अवसर पर एक नवंबर को भारत को जानो प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। जिला अध्यक्ष डॉ. आरबी यादव ने बताया कि इस बार कोरोना संक्रमण के कारण यह कार्यक्रम ऑनलाइन ही रहेगा।

इसके लिए गूगल फार्म का लिंक भेजा गया है। जिसके जरिए विद्यार्थियों को प्रतिभागिता के लिए प्रेरित करने के लिए परिषद ने स्कूल प्राचार्य और संचालकों को पत्र भी लिखा है।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रश्न परिषद द्वारा प्रकाशित पुस्तक भारत को जानो सामान्य ज्ञान पर आधारित होंगे। यह ई-बुक परिषद की वेबसाइट पर उपलब्ध है और इसे गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

सचिव प्रवीण कुमार ने बताया कि कनिष्ठ वर्ग में छठी से आठवीं और वरिष्ठ वर्ग में 9 से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थी परीक्षा में हिस्सा ले सकेंगे। कनिष्ठ वर्ग की परीक्षा सुबह 11 बजे से तथा वरिष्ठ वर्ग की परीक्षा 12 बजे से आरंभ होगी।

प्रतियोगिता संयोजक अतुल कुमार व विजय रोहिल्ला ने बताया कि ऑनलाइन होने वाली परीक्षा में विद्यार्थी हिंदी व अंग्रेजी माध्यम से परीक्षा दे सकेंगे। ऑनलाइन स्पर्धा में भाग लेने वाले बच्चों को ई-सर्टिफिकेट प्रदान किए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें