पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rewari
  • Liquor Had To Go To Jodhpur In Rajasthan Via Loharu, Caught A Truck Full Of Liquor Near Satnali, The Accused Who Were Piloting The Truck With Scorpios Absconded.

महेंद्रगढ़ में 50 लाख रुपए की अवैध शराब बरामद:लोहारू के रास्ते राजस्थान के जोधपुर जानी थी शराब, सतनाली के पास ट्रक को पुलिस ने पकड़ा, स्कॉर्पियो से पायलेट कर रहे आरोपी फरार

महेन्द्रगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महेन्द्रगढ़ पुलिस द्वारा पकड़ा गया शराब से भरा ट्रक। - Dainik Bhaskar
महेन्द्रगढ़ पुलिस द्वारा पकड़ा गया शराब से भरा ट्रक।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में करीब 50 लाख की शराब से भरे एक ट्रक को स्पेशल स्टाफ की टीम ने पकड़ा है। शराब लोहारू के रास्ते वाया महेन्द्रगढ़-नारनौल होते हए राजस्थान को जोधपुर जानी थी। पुलिस ने ट्रक के चालक को काबू कर लिया है, जबकि ट्रक के आगे स्कॉर्पियों गाड़ी के जरिए पायलेट कर रहे आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया हैं।

महेंद्रगढ़ पुलिस के अनुसार उन्हें सूचना मिली थी कि एक ट्रक में अवैध रूप से शराब भरी हुई है। शराब तस्करी कर राजस्थान के जोधपुर ले जाई जा रही हैं। ट्रक के आगे एक सफेद रंग की स्कॉर्पियों गाड़ी पायलेट कर रही है। सूचना के बाद स्पेशल स्टाफ टीम ने सतनाली के जवाहर नगर रेलवे अंडरपास के पास नाकाबंदी की। इस दौरान स्कॉर्पियों गाड़ी को देख पुलिस के जवानों ने रूकने का इशारा किया, लेकिन चालक ने रोकने की बजाए गाड़ी को भगा लिया। कुछ मिनट बाद ही पीछे से ट्रक आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने ट्रक को रूकवा लिया। ट्रक के चालक सतनाली निवासी हनुमंत से पुलिस ने ट्रक में भरे सामान की बिल्टी मांगी तो उसने जलजीरा भरा होने की बिल्टी दी। पुलिस ने चारों तरफ से तिरपाल से कवर ट्रक को चैक किया तो उसमें शराब की पेटियां भरी हुई थी।

पुलिस ने चालक हनुमंत को काबू कर लिया। शराब की पेटियों की गिनती की गई तो उसमें 1159 पेटी अंग्रेजी शराब की बरामद हुई हैं। इनमें 699 पेटी शराब मोवेल नंबर- मार्का, 296 पेटी रॉयल चैलेंजर, 165 पेटी ऑल सीजन की मिली हैं। शराब की कीमत 50 लाख रुपए से ज्यादा हैं। पुलिस ने आरोपी हनुमंत के खिलाफ 120बी, 420, 467, 468, 471, एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

रेवाड़ी-महेन्द्रगढ़ के जरिए होती तस्करी
हरियाणा के रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ जिले के जरिए बड़े स्तर पर शराब की तस्करी होती हैं। यहां से शराब उन राज्यों में भेजी जाती है, जहां शराबबंदी हैं। इनमें गुजरात व बिहार में सबसे ज्यादा शराब भेजी जाती हैं। रेवाड़ी में कई बार शराब की बड़ी खेप पकड़ी जा चुकी हैं। कभी गैस के टैंकर में तो कभी किसी अन्य सामान के बीच छुपाकर शराब की तस्करी होती हैं।

खबरें और भी हैं...