पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कॅरिअर का चुनाव:लिसाना और धामलावास पॉलीटेक्निक में 660 सीटों पर होंगे दाखिले, कभी भी जारी हो सकते हंै प्रॉस्पेक्टस

रेवाड़ी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घर बैठे एडमिशन पूछताछ लिंक बनाया, 600 से ज्यादा ने कराया रजिस्ट्रेशन

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की ओर से 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद से अब विद्यार्थियों ने भी अपना कॅरिअर का चुनाव करने के लिए चिंतन-मनन शुरू कर दिया है। इसी को लेकर जिला के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान लिसाना व धामलावास भी तकनीकी शिक्षा के लिए तैयार है। दोनों में विभिन्न कोर्सों की 660 सीटों पर दाखिले किए जाएंगे।

खास बात रही कि दोनों संस्थानों की तरफ से प्रवेश प्रक्रिया से लेकर सभी शंकाओं के समाधान के लिए घर बैठे एडमिशन पूछताछ लिंक भी बनाया है। यह संस्था की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इस लिंक के माध्यम से दोनों संस्थानों में 600 विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। अब 15 जुलाई के बाद जैसे ही एडमिशन शुरू होंगे, इन विद्यार्थियों के साथ ही अन्य प्रवेशार्थियों को आगामी प्रक्रिया के बारे में सहयोग किया जाएगा। कोर्स से संबंधित जानकारी के लिए संस्थान में फोन पर भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

लिसाना के विभिन्न कोर्स में 360 सीटें निर्धारित
संस्थान में सिविल, कंप्यूटर, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रोनिक्स, मैकेनिकल व डिप्लोमा ऑफ मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी ब्रांचों में कुल 360 सीटें निर्धारित हैं।  
धामलावास में 300 सीटों पर होंगे दाखिले
राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थान धामलावास वर्ष 2019 से शुरू है। ऐसे में इस सत्र के लिए भी विशेष तैयारी है। यहां भी एडमिशन हेल्प डेस्क स्थापित करके घर बैठे ही एडमिशन पूछताछ लिंक बनाया गया है। अभी तक डिप्लोमा(इंजीनियरिंग) प्रथम वर्ष व द्वितीय वर्ष के लिए 300 से ज्यादा प्रवेशार्थी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। साथ ही संस्थान ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। धामलावास में ऑटोमोबाइल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल व इंस्ट्रूमेंटेशन कोर्स में कुल 300 सीटों की मान्यता है।

प्रवेश के लिए योग्यता  

लिसाना संस्थान के प्रधानाचार्य एवं धामलावास के सह प्रभारी सुखवीर यादव ने बताया कि डिप्लोमा इंजीनियरिंग प्रथम वर्ष के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं व सीधे द्वितीय वर्ष के लिए 12वीं (नॉन मेडिकल) या आईटीआई है तथा दोनों स्तरों पर प्रवेश बिना टेस्ट के 10वीं या 12वीं के प्राप्तांकों के आधार पर ही होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें