पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरने के 17 दिन:महापंचायत 21 फरवरी से भूख हड़ताल करने की दी चेतावनी

रेवाड़ी19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पाली में अंडरपास की मांग को लेकर आयोजित महापंचायत में भाग लेते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
पाली में अंडरपास की मांग को लेकर आयोजित महापंचायत में भाग लेते ग्रामीण।
  • पाली में अंडरपास की मांग को लेकर शनिवार को धरनास्थल पर महापंचायत का आयोजन

नारनौल रोड स्थित पाली गांव में अंडरपास की मांग को लेकर शनिवार को धरनास्थल पर महापंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत में गांव सहित विभिन्न संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों और आसपास के गांवों के लोगों ने भाग लिया। पंचायत में जनप्रतिनिधियों और प्रशासन की तरफ से समस्या को लेकर गंभीरता नहीं दिखाए जाने पर नाराजगी जताते हुए 20 फरवरी तक समाधान का आश्वासन नहीं मिलने की स्थिति में 21 फरवरी से भूख हड़ताल की चेतावनी दी गई।

ओमप्रकाश यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई महापंचायत ने वक्ताओं ने कहा कि ग्रामीणों को धरना देते हुए 17 दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक जनप्रतिनिधियों और प्रशासन की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि अंडरपास नहीं बनने की स्थिति में न केवल पाली अपितु आसपास के भी पांच-छह गांवों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो जाएगी।

पाली गांव की तमाम जमीन फाटक के पार है और ओवरब्रिज बनने के बाद फाटक बंद हो जाएगा जिससे किसानों को कृषि उपकरण अथवा अपनी उपज लेकर आते समय ओवरब्रिज से ही होकर आना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक मुश्किल गांव की महिलाओं को होगी क्योंकि महिलाएं प्रतिदिन खेतों से हरा चारा लेकर आती है और उनके लिए 3 किमी की दूरी तय करके खेतों से आना-जाना पड़ेगा। साथ ही महिला कॉलेज और स्कूल में आने वाली छात्राओं के लिए भी बड़ी समस्याएं खड़ी हो जाएगी।.

इसके संबंध में हाइवे प्राधिकरण और रेलवे प्रशासन की तरफ से बिल्कुल भी गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। महापंचायत में मूलचंद आर्य, पूर्व चेयरमैन दयानंद, बीडी यादव, बिरेंद्र सिंह, हरफूलसिंह, भूपसिंह आर्य, दयाराम यादव, ओमप्रकाश सैन, आजाद सिंह, अभयसिंह गुणवाल, मा.लक्ष्मण सिंह, वेदप्रकाश विद्रोही, रविपाल सरपंच, भवानी यादव, परमाल सिंह, श्योताज सिंह, संपत सिंह डहनवाल सहित अन्य गणमान्य लोगों ने विचार व्यक्त किए। पंचायत में अंडरपास की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के साथ रेलवे के डीआरएम को भी ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया। वहीं 20 फरवरी तक कोई समाधान नहीं निकाले जाने की स्थिति में 21 फरवरी से भूख हड़ताल प्रारंभ किए जाने का निर्णय लिया है।

केंद्रीय मंत्री ने रेल मंत्री को भेजा पत्र
उधर पाली में अंडरपास की मांग को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र भेजकर यहां की समस्या से अवगत कराया है। उन्होंने बताया कि पाली में ओवरब्रिज बनने के बाद ग्रामीणों के लिए बेहद मुश्किल हो जाएगी इसलिए रेल लाइन के नीचे से अंडरपास बनाया जाना बेहद जरूरी है। उन्होंने बताया कि यहां से आठ-दस गांवों का रास्ता जानने के साथ खेतों में जाने वाले किसानों के लिए अंडरपास बनाया जाना जरूरी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें