रेल रोको आंदोलन का असर:रेवाड़ी के रास्ते पंजाब जाने वाली ट्रेनें प्रभावित; अमृतसर एक्सप्रेस रद्द, कुछ गाड़ियां बठिंडा तक ही दौड़ेंगी

रेवाड़ी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब की तरफ जाने वाली ट्रेने प्रभावित होने से रेल यात्रियों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। - Dainik Bhaskar
पंजाब की तरफ जाने वाली ट्रेने प्रभावित होने से रेल यात्रियों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

पंजाब में चल रहे किसानों के रेल रोको आंदोलन के चलते रेल यातायात काफी प्रभावित हुआ है। रेवाड़ी से गुजरने वाली लंबी दूरी की कुछ ट्रेनें जहां रद्द कर दी गई हैं, वहीं कुछ ट्रेनों को गतंव्य से पहले ही शॉर्ट कट किया गया है। अमृतसर-अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द किया गया है। ट्रेनों के रद्दीकरण और गंतव्य तक नहीं पहुंचने के कारण रेल यात्रियों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

बता दें कि पंजाब के किसानों ने अपनी मांगों को लेकर फिरोजपुर मंडल के कई रेलवे ट्रैक को जाम किया हुआ है। किसान पिछले एक सप्ताह से रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए हैं, जिससे अमृतसर और जम्मू जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। कई ट्रेनें रद्द करने के साथ ही कुछ ट्रेनों के रूट बदले गए हैं। नए साल पर श्री माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं की टिकट कन्फर्म नहीं हो पा रही है, क्योंकि बड़ी संख्या में श्रद्धालु हर साल श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाते हैं।

पूजा एक्सप्रेस दिल्ली तक चल रही
उत्तर-पश्चिम रेलवे मंडल जयपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि पंजाब में किसानों के आंदोलन की वजह से अजमेर से जम्मू जाने वाली पूजा एक्सप्रेस का संचालन फिलहाल दिल्ली तक कर दिया गया है। वहीं जैसलमेर से चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस भी दिल्ली तक जाएगी। अहमदाबाद से जम्मूतवी और कटरा जाने वाली ट्रेनों को भी बठिंडा तक चलाया जा रहा है। आंदोलन की वजह से फिरोजपुर मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों के आवागमन में बाधा उत्पन्न हो गई है।

इंटरसिटी दिल्ली-जम्मूतवी के बीच रद्द
रेवाड़ी के रास्ते जैसलमेर से जम्मूतवी जाने वाली इंटरसिटी को 23 दिसंबर को दिल्ली-जम्मूतवी के बीच रद्द किया गया है। जोधपुर से जम्मूतवी जाने वाली एक्सप्रेस को भी बठिंडा तक चलाया जा रहा है। जम्मूतवी से जोधपुर आने वाली ट्रेन को बठिंडा से ही चलाया जाएगा। अहमदाबाद से जम्मूतवी जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन भी बठिंडा तक चलाई जाएगी। डाउन में यह ट्रेन बठिंडा से अहमदाबाद तक संचालित होगी।

फाजिल्का जाने वाली ट्रेन बठिंडा तक जाएगी
रेलवे प्रशासन ने अजमेर से अमृतसर जाने वाली इंटरसिटी सुपरफास्ट को अप डाउन में रद्द कर दिया है। जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि यह ट्रेन अजमेर और अमृतसर से रद्द कर दी गई है। रेवाड़ी से चलकर फाजिल्का जाने वाली पैसेंजर को भी रेलवे प्रशासन ने आगामी आदेशों तक बठिंडा तक चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन बठिंडा से फाजिल्का के बीच रद्द रहेगी।

खबरें और भी हैं...