पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लॉकडाउन:जिले में आज बंद रहेंगे बाजार, सिर्फ फार्मेसी किराना, दूध और सब्जी की दुकानें खुलेंगी

रेवाड़ी25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आदेशों की अवहेलना करने पर चालान करती नप की टीम। - Dainik Bhaskar
आदेशों की अवहेलना करने पर चालान करती नप की टीम।
  • प्रशासन ने जारी किए आदेश, संडे मार्केट पर पहले से रोक, इसलिए आज भी नहीं खुलेगी

प्रदेशभर में ऑड-ईवन (सम-विषम) फॉर्मूले से बाजार में दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है, मगर रविवार को बाजारों में पहले की तरह लॉकडाउन का नियम लागू होगा। सिर्फ जरूरी सेवाएं ही चालू रहेंगी, जबकि बाकी सभी दुकानों को बंद रखना होगा।

जिला प्रशासन ने शनिवार शाम को आदेश जारी कर दिए। रविवार को केवल फार्मेसी (मेडिकल स्टोर), किराना, दूध और फल-सब्जी की दुकानों को खोलने की छूट दी गई है, जबकि बाकी सभी बंद रहेंगी। वहीं राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन को लेकर नई गाइडलाइन भी रविवार शाम तक आने की संभावना है। इसके बाद ही स्पष्ट होगा कि सोमवार से रियायत बढ़ाते हुए बाजारों को खोला जाता है या 50% दुकानें खुलने की शर्तें लागू रहेंगी।

सम-विषम नियम के विरुद्ध दुकान खोली, चालान किए

दुकानों के लिए जारी किए सम-विषम के आदेशों की पालना केा लेकर शनिवार को नगर परिषद की टीम बाजार में निकली। निरीक्षण के दौरान कार्यकारी अधिकारी मनोज यादव, लेखा अधिकारी अनिल कुमार, पालिका अभियंता अजय सिक्का की अगुआई में टीम ने सम- विषम के आदेशों की अवहेलना करने पर दो दुकानदारों के दो-दो हजार रुपए के चालान किए।

झज्जर रोड भी एक दुकानदार का एक हजार रुपए का चालान कर दुकानों को बंद करवाया। टीम द्वारा अम्बेडकर चौक, बावल चौक, काठ मंडी, रेलवे रोड, गुड़ बाजार, कायस्थवाडा, तेलीवाड़ा, ऑटो मार्केट सभी बाजार में निरीक्षण कर मास्क के 6 चालान सामाजिक दूरी के 2 चालान कर कुल 11 चालान कर 8400 रुपये की राशि वसूल की। इसी कड़ी में नपा धारूहेड़ा द्वारा सम विषम अनुसार दुकान न खोलने पर 6 दुकानदारों के चालान काटे गए।

धारूहेड़ा में देर शाम खुली दुकान, लगाया जुर्माना

नपा धारूहेड़ा की टीम ने शनिवार शाम को बाजारों का निरीक्षण किया। इस दौरान शाम 7-8 बजे भी कुछ दुकानें खुली मिली। इस दौरान 8 दुकानदारों के चालान कर जुर्माना लिया गया। वहीं देर रात तक सब्जी बेच रहे रेहडी चालकों को हिदायत देकर छोड़ा गया।

खबरें और भी हैं...