अपराधियों के हौसले बुलंद:नकाबपोश बदमाशों ने फाइनेंस कंपनी के कर्मी से लूटे ‌7 लाख

रेवाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर पहुंची पुलिस पीड़ित से पूछताछ करते हुए। - Dainik Bhaskar
मौके पर पहुंची पुलिस पीड़ित से पूछताछ करते हुए।
  • ब्रास मार्केट स्थित कंपनी से अनाज मंडी में कैश जमा कराने के लिए जा रहा था कंपनी का कैशियर

शहर के ब्रास मार्केट में बुधवार दोपहर को तीन बदमाशों ने एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से 7 लाख रुपए लूट लिए। फाइनेंस कंपनी का कैशियर कलेक्शन की यह राशि महज 500 मीटर दूर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में जमा कराने के लिए जा रहा था।

वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने मुंह छिपाने के लिए नकाब पहना हुआ था और उनका एक साथी बाइक लेकर इंतजार कर रहा था। दिनदहाड़े हुई इस लूट की घटना के बाद हड़कंप मच गया। सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल भी खुद मौके पर पहुंचे और पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। फिलहाल बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा है।

दोपहर सवा 2 बजे हुई वारदात

ब्रास मार्केट स्थित महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस कंपनी का कैशियर अलवर जिला के गांव मांढण निवासी आदित्य कुमार किश्त के रूप में आई हुई कलेक्शन राशि काे जमा कराने के लिए दोपहर करीब सवा 2 बजे कार्यालय से मंडी के लिए रवाना हुआ था। चूंकि अभी मंडी के बाहर से गुजर रहा यह रोड निर्माणाधीन है इसलिए इसे यातायात के लिए भी बंद किया हुआ है।

आदित्य यहीं से अपनी बाइक लेकर जैसे ही इस मोड़ पर पहुंचा तभी अचानक ही दो नकाबपोश युवकों ने उसका बैग छीनने का प्रयास किया। अचानक हुए हमले और सड़क के निर्माणाधीन होने की वजह से उसकी बाइक फिसल गई जिससे वह गिर गया। बाइक के गिरते ही बदमाशों ने उस पर लात-घूसों से हमला कर दिया और बैग छीन लिया।

ऑफिस से महज 50 मीटर दूर ही इस वारदात के बाद आदित्य भागकर ऑफिस में पहुंचा और सहकर्मियों को घटनाक्रम की जानकारी दी। कुछ ही मिनटों में हुई महज सात लाख रुपए की लूट के बाद ऑफिस में भी हड़कंप मच गया। तत्पश्चात इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

पीड़ित ने बताया कि जैसे ही वह कार्यालय से निकलकर मोड़ पर पहुंचा तभी वहां मौजूद दो नकाबपोश बदमाशों ने उस पर हमला कर दिया। वह कुछ समझ भी नहीं पाया और इतनी ही देर बदमाशों ने उस पर लात-घूसे बरसाते हुए बैग छीन लिया। आरोपियों का एक साथी घटनास्थल से कुछ दूरी पर बाइक लेकर खड़ा हुआ था। बैग लूटते ही बदमाश उस बाइक पर बैठकर फरार हो गए।

सीआईए के साथ एसपी जाेरवाल भी पहुंचे

7 लाख रुपए की हुई लूट के बाद पुलिस महकमा में भी हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मॉडल टाउन थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। तत्पश्चात सीआईए इंचार्ज और डीएसपी मोहम्मद जमाल भी मौके पर पहुंचे। इतनी बड़ी वारदात के बाद एसपी अभिषेक जोरवाल ने घटनास्थल पर पहुंचकर वारदात का जायजा लिया और मामले के संबंध में सीआईए के साथ अन्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया। हालांकि घटना के बाद पुलिस ने नाकाबंदी भी कराई लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा है।

क्राइम का हॉट स्पॉट बना मॉडल टाउन क्षेत्र

शहर का मॉडल टाउन क्षेत्र क्राइम का बड़ा हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। चूंकि तमाम शहर के व्यवसायिक क्षेत्र के साथ मंडी और पॉश एरिया इसके अधीन आता है। ऐसे में यहां पर लगातार वारदात हो रही है। एक तरफ चेन स्नेचरों ने पहले ही पुलिस की नाक में दम किया हुआ है और उसके बाद अब हुई लूट भी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई है।

हालांकि पुलिस का दावा है कि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों का जल्द सुराग लगाया जाएगा। डीएसपी मोहम्मद जमाल ने बताया कि घटना के संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...