नेहरू पार्क में हुई बैठक:लंबित एसीपी मामले और मेडिकल रिम्बर्समेंट तुरंत जारी करने सहित अन्य मांगों काे लेकर डीईईओ को सौंपा ज्ञापन

रेवाड़ी21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिला इकाई की नेहरू पार्क में हुई बैठक, विभिन्न समस्याओं पर की चर्चा

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा की जिला इकाई की ओर से नेहरू पार्क में बैठक आयोजित की गई। जिसमें जिला प्रधान बबरूभान यादव ने शिक्षक व शिक्षा से संबंधित विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की। इसके बाद संघ के पदाधिकारियों ने जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कपिल पूनिया को मांगों का एक ज्ञापन भी दिया।

पदाधिकारियों ने ज्ञापन में बताया कि जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में लंबित एसीपी मामले और मेडिकल रिम्बर्समेंट को तुरंत प्रभाव से निपटाया जाए, प्राथमिक शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी करें और मुख्य शिक्षकों की नियुक्ति शीघ्र जारी हो, 2017 तक नियुक्त सभी शिक्षकों को स्थायीकरण किया जाए, 2011 में नियुक्त शिक्षकों के वास्तविक नियुक्ति पत्र जो डीईईओ रेवाड़ी कार्यालय में जमा है, तुरंत शिक्षकों को उपलब्ध करवाएं, मॉडल संस्कृति विद्यालयों की फीस माफ की जाएं।

बच्चों को संख्या अनुसार डेस्क उपलब्ध करवाई जाए, सफाई कर्मचारी और चौकीदार का प्रबंधन हो, अनुभाग अधिकारी का प्रबंध जिला शिक्षा अधिकारी, डीईईओ कार्यालय में हो चुका है। उनसे एसीपी और मेडिकल बिल का वेरिफिकेशन कराकर तुरंत जारी किए जाएं तथा अब एक सर्वे 2022-23 का कार्य कराने के लिए कहा गया है, जोकि गलत समय चुना गया है।

इस महामारी के समय में यह कार्य स्थगित किया जाए और इस कार्य को महामारी समाप्त होने उपरांत करवाया जाए। अगर यह शुरू कराया तो संघ की ओर से इसका विरोध भी किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में राज्य संयोजक सुनील यादव, जिला कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव, जिला महासचिव मनोज कुमार यादव के साथ ही अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...