3 दिन सताएगी गर्मी / 45 तक जा सकता है पारा, 4 जुलाई से फिर बदलेगा मौसम

रेवाड़ी में मंगलवार को दिन में उमस के बाद शाम को गर्मी से राहत रही, अधिकतम तापमान 38 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहा। रेवाड़ी में मंगलवार को दिन में उमस के बाद शाम को गर्मी से राहत रही, अधिकतम तापमान 38 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहा।
X
रेवाड़ी में मंगलवार को दिन में उमस के बाद शाम को गर्मी से राहत रही, अधिकतम तापमान 38 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहा।रेवाड़ी में मंगलवार को दिन में उमस के बाद शाम को गर्मी से राहत रही, अधिकतम तापमान 38 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहा।

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 07:32 AM IST

रेवाड़ी. पिछले कुछ दिन से मौसम लगातार बदल रहा है। दिन में धूप निकलती है तो कभी बादल भी छा जाते हैं। मगर मानसून के कमजोर पड़ने से बरसात नहीं हो पा रही है। मंगलवार को भी सुबह से बादल छाए, लेकिन बिना बरसात के ही चले गए। अब आगे 3 दिन भी बरसात की संभावना नहीं है। ऐसे में दिन व रात का तापमान फिर से बढ़ने के आसार है।

मंगलवार को हालांकि दिन का तापमान 41 डिग्री से लुढ़ककर 38 डिग्री पर आ गया। वहीं न्यूनतम तापमान भी 25.0 डिग्री दर्ज किया गया। हवा में भी 43 फीसदी आद्रता रही, जिससे गर्मी ने भी लोगों को खूब हल्कान किया। इधर, कृषि विशेषज्ञों के अनुसार जिले में इस बार लगभग 20 हजार हेक्टेयर में कपास की बिजाई हुई है। वहीं बाजरे की बिजाई का लक्ष्य 80 हजार हेक्टेयर के आसपास रखा गया है।

आगे क्या...
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मौसम 3 जुलाई तक परिवर्तनशील रहेगा, लेकिन 4 जुलाई से मानसून के फिर से सक्रिय होने की संभावना है। इस कारण 4 जुलाई से 6 जुलाई के बीच बारिश भी संभावित है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना