पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिड-टर्म एग्जाम:कृषि कॉलेज में 23 नवंबर से शुरू होंगे प्रथम सेमेस्टर के मिड-टर्म एग्जाम

रेवाड़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिस जिले में कॉलेज नहीं, वहां मुख्यालय के केवीके को बनाया सेंटर
  • कोविड में विद्यार्थियों को दूसरे जिलों में नहीं जाना पड़े परीक्षा देने, इसलिए बनाए ज्यादा केंद्र

कोरोनाकाल में स्कूल-कॉलेज खुलने के बाद अब कृषि कॉलेज में भी प्रथम सेमेस्टर के मिड-टर्म एग्जाम शुरू किए जाएंगे। हिसार चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। यह प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा 23 नवंबर से शुरू हो जाएगी।

इस बार कोरोनाकाल में विद्यार्थियों को परीक्षा देने दूसरे जिले में नहीं जाना पड़े, इसके लिए जिस जिले में कृषि कॉलेज नहीं है। वहां हर जिले के मुख्यालय लेवल पर स्थित कृषि विज्ञान केंद्र को सेंटर बनाया गया है। तीन कॉलेज के साथ ही 20 केवीके बनाए सेंटर बावल कृषि कॉलेज के प्राचार्य डॉ. नरेश कौशिक ने बताया कि प्रदेश में हिसार, कैथल के कौल और रेवाड़ी के बावल में कृषि कॉलेज चल रहे हैं।

इन जगह तो सेंटर बनाए गए ही हैं, लेकिन जिन जिलों में कृषि कॉलेज नहीं है, वहां जिला मुख्यालय स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में सेंटर बनाए गए हैं। जैसे नारनौल के लिए महेंद्रगढ़ में सेंटर बनाया है। दूसरे ऐसा इसलिए कि विद्यार्थियों को कोविड-19 के दौर में लंबी दूरी का सफर तय नहीं करना पड़े। इसलिए यह सेंटर बढ़ाए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें