पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिलाध्यक्ष के सामने रखी समस्याएं:बाजरा के रोज जारी हो रहे 250 के रोस्टर, 600 जारी होने चाहिए

रेवाड़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोसली अनाज मंडी पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष के सामने रखी समस्याएं

भाजपा जिलाध्यक्ष मा. हुकम चन्द यादव ने कहा कि किसानों को किसी प्रकार की दिक्कतें नहीं आने दी जाएंगी। हुकम चन्द शनिवार को जिला की कोसली अनाज मंडी में चल रही बाजरा खरीद का जायजा लेने के बाद मार्केट कमेटी कार्यालय में किसानों और व्यापारियों की समस्याएं सुन रहे थे। व्यपारियों ने जिलाध्यक्ष को बताया कि कोसली क्षेत्र के 25 हजार के लगभग किसानों ने बाजरा बिक्री के लिए पंजीकरण कराया हुआ है। जबकि रोस्टर हर रोज 250 का जारी हो रहा है।

किसानों की संख्या को देखते हुए 500 से 600 किसानों का रोस्टर होना चाहिए, जिस पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि वे इस बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलकर बात रखेंगे। सरकार द्वारा बाजरे का समर्थन मूल्य प्रति क्विंटल 2150 रुपए निर्धारित किया गया है। कहा कि किसान भी अपनी उपज को सुखाकर व साफ करके मंडियों में लेकर आएं, ताकि खरीद एजेंसियों को बाजरा खरीद में किसी प्रकार की दिक्कतें ना आएं। हुकम चंद ने वेयर हाऊस कॉर्पोरेशन के अधिकारियों को बाजरा खरीद के साथ-साथ खरीदी गई उपज का लदान व उठान कार्य भी साथ-साथ करने के लिए भी कहा। इस दौरान मंडी प्रधान दिनेश गोयल ने जिलाध्यक्ष को मंडी से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष सरदार सिंह बहाला, प्रदीप, सत्यनाराण, कृष्ण सरपंच, रोशन लाल, मार्केट कमेटी के सचिव बसंत कुमार, प्रमोद,अमित, जयभगवान, कपिल, महेंद्र सहित खरीद एजेंसी से जुड़े अधिकारी, किसान आढ़ती आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें