पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम अलर्ट:न्यूनतम पारा 2 डिग्री, 12 दिन बाद फिर पारा जमाव बिंदु के निकट पहुंचा

रेवाड़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • अधिकतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 20 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा, रात ठंडी हुई

मौसम लगातार बदल रहा है और दिन में धूप निकली तो फिर से अधिकतम तापमान बढ़ गया। दिन का तापमान मंगलवार को 15.0 डिग्री से बढ़कर 20.0 डिग्री पर पहुंच गया। लेकिन रात के न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मंगलवार को यह 5.0 डिग्री से गिरकर फिर से एक बार जमाव बिंदू के निकट पहुंच गया।

रात का न्यूनतम तापमान 2.0 डिग्री दर्ज किया गया। जिससे सुबह और रात को कड़ाके की ठंड रही। सुबह के समय पेड़ों की पत्तियों और सब्जियों के पौधों के पत्तियों पर ओस की बूंदें भी जम गई। पारा एक बार फिर से जमाव बिंदू की तरफ जा रहा है। हांलाकि पिछले दिनों हुई बरसात फसल के काफी लाभदायक रही है।

12 दिन में मौसम के दिखे कई रंग
जनवरी के शुरुआती 12 दिनों में मौसम ने कई रंग दिखाए हैं। पहली तारीख को न्यूनतम तापमान माइनस 1 डिग्री हो गया था, मगर बूंदाबांदी होने के चलते अगले ही दिन जबरदस्त बढ़ोतरी के साथ तापमान 8.2 पर पहुंच गया। उसके बाद लगातार 5 दिन तक यह बढ़ोतरी जारी रही।

6 जनवरी को न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री पर पहुंच गया तथा 7 जनवरी को 12 डिग्री रहा। इसके बाद तापमान में गिरावट शुरू हुई। सोमवार को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तथा मंगलवार को यह फिर से जमाव बिंदु के नजदीक 2 डिग्री पर आ गया।

मौसम में रहेगा बदलाव
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 15 जनवरी तक मौसम में बदलाव रहेगा। इस दौरान ठंड के और गहराने की संभावना है। न्यूनतम तापमान में भी गिरावट हो सकती है। बता दें कि इससे पहले 1 जनवरी को पारा माइनस 1 डिग्री चला गया था, हालांकि बारिश होने से अगले ही दिन तापमान में बढ़ोत्तरी भी हुई थी। अब 12 दिन बाद फिर से रात को सर्दी तेज हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser