पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:बाजरा खरीद का जायजा लेने मंडी पहुंचे विधायक चिरंजीव धीमी गति और खरीद केंद्र घटाने पर उठाए सवाल

रेवाड़ी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में किसानों के बाजरे की खरीद के लिए 6 खरीद केंद्र बनाए गए, लेकिन उनमें से मात्र 3 ही केंद्रों पर बाजरे की खरीद की जा रही है। जिले में बाजरे की उपज के हिसाब से 6 केंद्र बनाए गए थे तो फिर 3 केंद्रों पर पूरा बाजरा कैसे खरीदा जाएगा। ये आरोप रेवाड़ी से विधायक चिरंजीव राव ने नई अनाज मंडी में बाजरे की खरीद का जायजा लेने के दौरान लगाए।

विधायक ने रजिस्टर भी जांच किया कि किसानों को उनका न्यूनतम समर्थन मूल्य मिल रहा है या नहीं। उन्होंने कहा कि किसानों को रेट तो जायज मिल रहा है, लेकिन खरीद को लेकर किसानों को परेशानी उठानी पड़ रही है। विधायक ने कहा कि बाजरे की खरीद के लिए सरकार ने 45 दिन का समय दिया है, जिनमें से कुछ छुट्टियां भी हैं। रेवाड़ी मंडी में जिस धीमी गति से बाजरे की खरीद की जा रही है उस हिसाब से तो 45 दिन में बाजरा बिल्कुल भी नहीं खरीदा जा सकता। इसलिए सरकार को प्रतिदिन किसानों के बाजरा खरीद के लिए टोकन की संख्या बढ़ानी पड़ेगी।

तभी एक-एक दाना खरीदा जा सकेगा, नहीं तो इस गति से तो किसानों का बाजरा नहीं खरीदा जा सकता। विधायक चिरंजीव ने कहा कि बाजरे की खरीद के टोकन की संख्या बढाने और अन्य केंद्रों पर भी बाजरे की खरीद को लेकर वे मुख्यमंत्री से बात करके जल्द से जल्द दोनों समस्याओं का समाधान करवाएंगे। हाल ही में कृषि के लिए पारित हुए तीन अध्यादेशों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए चिरंजीव राव ने कहा कि ये किसानों के लिए सिर्फ और सिर्फ काला कानून है, इसके अलावा कुछ भी नहीं। आने वाले समय में किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें