दाह संस्कार में देरी:डिस्चार्ज समरी तैयार नहीं होने से अस्पताल में ही रखे 13 से ज्यादा शव

रेवाड़ी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस समय अस्पताल में 13 से ज्यादा शव रखे हुए हैं। - Dainik Bhaskar
इस समय अस्पताल में 13 से ज्यादा शव रखे हुए हैं।

सिविल अस्पताल से अजीब चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमित की मौत के बाद उसकी डिस्चार्ज समरी तैयार करने में ही देरी की जा रही है। इससे दाह संस्कार तक समय पर नहीं हो पा रहा। हैरानी की बात ये है कि इस समय अस्पताल में 13 से ज्यादा शव रखे हुए हैं।

सिर्फ कागजी कार्रवाई पूरी नहीं होने के चलते इनका अंतिम संस्कार नहीं हो पा रहा। अपनों को खोने वाले लोग अंतिम समय उनके सम्मान के लिए लडाई लड़ रहे हैं। लोग प्रशासन के आला अधिकारियों तक को मृतकों के कागजात तैयार की औपचारिकता पूरी करने के लिए फोन लगा रहे हैं। डीसी यशेंद्र सिंह तक भी यह शिकायत पहुंची। डीसी ने इसमें गंभीरता दिखाते हुए निर्देश दिए हैं।

नप अधिकारी बोले- हम तुरंत कर रहे संस्कार

डिस्चार्ज समरी के अभाव में शवों का अंतिम संस्कार नहीं हो पाने का मुद्दा गुरुवार को अधिकारियों की बैठक में भी उठा। बताया जा रहा है कि डीसी ने अधिकारियों से इस बारे में जवाब तलब भी किया। नगर परिषद पर संक्रमित मृतकों के दाह संस्कार की जिम्मेदारी है। उनके तरफ से कहा गया है कि वे लोग अपनी जिम्मेदारी तुरंत पूरी कर रहे हैं तथा अस्पताल द्वारा शव सौंपने के तुरंत बाद ही दाह संस्कार की कार्रवाई पूरी कर दी जाती है।

इधर, डीसी यशेन्द्र सिंह ने निर्देश दिए कि मृतक की डिस्चार्ज समरी जल्द से जल्द तैयार करें, ताकि परिजनों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

खबरें और भी हैं...