पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोडवेज अनलॉक -2:पंचकूला व हिसार के लिए कल से नई बस, चंडीगढ़ रूट पर पहली बस सुबह साढ़े 5 बजे

रेवाड़ी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अनलॉक-2 के साथ रोडवेज की तरफ से भी विभिन्न रूटों के लिए बसों का संचालन किए जाने में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है ताकि लोग आसानी से आवागमन कर सके। चंडीगढ़ के लिए बसों का संचालन बंद होने की वजह से पंचकूला तक बसे संचालित की जा रही है और 16 जुलाई से अब चंडीगढ़ रूट के लिए वाया रोहतक होते हुए पहली बस सुबह साढ़े 5 बजे उपलब्ध होगी। वहीं इसी दिन से हिसार के लिए भी बस का संचालन प्रारंभ किया जा रहा है।

अभी पंचकूला के लिए पहली बस साढ़े 9 बजे
रोडवेज प्रबंधन की तरफ से लॉकडाउन अवधि में पंचकुला तक बसें चलाई गई थी लेकिन एक जून से लॉकडाउन खुलने के बाद इन्हें चंडीगढ़ तक बढ़ा दिया गया था। इसी बीच चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते केसों की वजह से अंतरराज्यीय बसों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है, जिसके बाद पंचकुला तक ही बसें संचालित हो रही है। फिलहाल शहर के बस स्टैंड से केवल एक ही बस पंचकुला तक जा रही है जो कि सुबह साढ़े 9 बजे रवाना होती है और दोपहर बाद पंचकुला पहुंचती है। इसके बाद अगले दिन ही वापस आती है। पंचकुला व चंडीगढ़ के लिए जाने वाले यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है जिसको देखते हुए रोडवेज प्रबंधन ने गुरुवार से सुबह साढ़े 5 बजे पंचकुला के लिए नई बस का संचालन प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। पंचकुला जाने वाले यात्री इसके लिए बस स्टैंड से ही ऑफलाइन टिकटें ले सकते हैं। बस शहर के बस स्टैंड से साढ़े 5 बजे चलने के बाद 11 बजे तक वहां पहुंच जाएगी और वापसी में पंचकुला से दोपहर 2 बजे रवाना होकर 8 बजे रेवाड़ी पहुंचेगी। बस दिल्ली की बजाय वाया झज्जर-रोहतक होते हुए जाएगी।

हिसार के लिए साढ़े 6 बजे, 12 बजे होगी वापस

इसी तरह गुरुवार को ही हिसार के लिए भी बस सेवा का संचालन प्रारंभ किया जा रहा है। यह बस शहर के बस स्टैंड से सुबह साढ़े 6 बजे रवाना होगी। यहां से बस कनीना, चरखी दादरी व भिवानी होते हुए साढ़े 10 बजे हिसार पहुंचे जाएगी और वहां से दोपहर 12 बजे हिसार के लिए वापस रवाना होगी। इस बस के लिए भी ऑफलाइन ही टिकट मिलेगी। रोडवेज महाप्रबंधक नवीन शर्मा ने बताया कि हमारी तरफ से बसों के संचालन संख्या में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। तमाम रूटों पर बसों को पूरी संख्या में चलाने का प्रयास किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें