सीएम विंडो की शिकायत पर भी लापरवाही:मामला उजागर होने के अगले दिन 30 परिवारों को दिए नोटिस

रेवाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एचएसवीपी ने 8 अक्टूबर को ही जारी कर दिया था नोटिस
  • हाउसिंग सोसायटी की 10 मंजिला बिल्डिंग को अनसेफ घोषित

शहर के सेक्टर-3 के पार्ट द्वितीय में लॉर्ड शिवा सोसायटी ग्रुप हाउसिंग सोसायटी की 10 मंजिला बिल्डिंग को अनसेफ घोषित करने के बाद इसे खाली करने नोटिसों पर मारी गई कुंडली खबर छपने के बाद हट गई। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की तरफ से 8 अक्टूबर को ही नोटिस जारी करने के बाद बुधवार को समाचार छपने के बाद ही यहां रहने वाले परिवारों को नोटिस दिया गया है।

ऐसे में बिल्डिंग के अनसेफ होने के बावजूद भी इसे खाली कराने को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। सीएम विंडो में हुई शिकायत के बाद हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने इस बिल्डिंग की जांच एक्सपर्ट टीम से कराई थी। एक्सपर्ट की टीम तरफ से की गई जांच में साढ़े 3 साल पहले बनी इस बिल्डिंग के मानक से लेकर इसमें प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए इसे गिराने की सिफारिश की थी।

चूंकि अब सोसायटी की आरडब्लयूए को लेकर विवाद चल रहा है ऐसे में सहकारी समितियों के सहायक रजिस्ट्रार की तरफ से यहां पर प्रशासक लगाए हुए हैं। ऐसे में अब बिल्डिंग से संबंधित पूरी जिम्मेदारी प्रशासक की बनती है। इस नाते प्राधिकरण ने प्रशासक को 8 अक्टूबर को नोटिस देकर इस बिल्डिंग को 3 दिन में खाली कराने का आदेश दिया था।

इसके बाद भी प्रशासक की तरफ से कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। इतना ही नहीं नोटिस भी बुधवार को समाचार छपने के बाद दिया गया है। इस संबंध में सहायक रजिस्ट्रार प्रवीण कादयान से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने कॉल और मैसेज का जवाब नहीं दिया।

खबरें और भी हैं...