पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:पंचकूला के साथ अब जयपुर,अजमेर, पलवल, हिसार के लिए सीधी सेवा

महेंद्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनलाॅक-2 में सुबह-शाम भी यात्रियों को मिलने लगा रोडवेज बसों का लाभ

अनलाॅक-2 के बाद से शहर के बस अड्डे से राेडवेज बसों का आवागमन बढ़ गया है। अब बस स्टैंड से अल सुबह व देर शाम भी बस मिल रही है। अनलाॅक-1 के दाैरान राेडवेज ने जहां हिसार-अजमेर लंबी दूरी की बस सुविधा शुरू हुई थी, वहीं अब शनिवार से भिवानी डिपो ने भिवानी अजमेर वाया महेंद्रगढ़ तथा दादरी डिपो ने दादरी-जयपुर वाया महेंद्रगढ़-नारनौल नई बस सेवा शुरू की है। बता दें कि बीते एक पखवाड़े पहले बस स्टैंड पर कोरोना महामारी को लेकर बसों की संख्या कम थी। यात्री भी रोडवेज बसों से परहेज कर रहे थे, लेकिन जैसे जैसे लाॅकडाउन खुला वैसे-वैसे रोडवेज के सुरक्षित सफर पर आमजन का विश्वास बढ़ा। अब बसों के यात्रियों की संख्या भी बढ़ने लगी है। 20 जून को बस स्टैंड से केवल 30 बसों का आवागमन था। शनिवार को यह बढ़कर 65 पर पहुंच गया है।

काफी समय से बंद एसटीए परमिट की बसों को भी अब आवागमन की छूट मिल गई है। महेंद्रगढ़ बस स्टैंड से प्रतिदिन परमिटधारी चार बसें दिन में 4-4 फेरे यानी 16 फेरे इन बसों के रेवाड़ी के लगेंगे। हर सप्ताह इन बसों का टर्न भी चेंज होगा। इसके अलावा भी रोडवेज की बसों की संख्या भी बढ़ी है। अब 19 टाइम रोडवेज बसे रेवाड़ी के चक्कर लगा रही है। 

इसके अलावा एक पलवल वाली रोडवेज बस भी है। इसके अलावा महेंद्रगढ़ से दादरी और महेंद्रगढ़ से नारनौल की बसों की संख्या भी बढ़ी है। ग्रामीणों की मांग पर सतनाली वाया राजावास, महेंद्रगढ़ से कुंड-बवानिया-भोजावास- रेवाड़ी के लिए रोडवेज बस सेवा भी शुरु हो गई है।

शाम को इन बसों का उठाएं लाभ

महेंद्रगढ़ बस स्टैंड से रेवाड़ी के लिए शाम 5 बजे, कनीना के लिए 5.20, दादरी-भिवानी के लिए 5 बजे, सतनाली 5.30, नारनौल के लिए 5 बजे लास्ट बस रवाना होती है। कामकाजी लोगों को आवागमन में इन बसों से काफी सुविधा मिलेगी। इनके अलावा लंबी दूरी के लिए जयपुर जाने के लिए दादरी से आने वाली रोडवेज बस सेवा सुबह 9 बजे महेंद्रगढ़, नारनौल से पंचकुला को जाने वाली बस सुबह 10.50 पर, हिसार से अजमेर जाने वाली बस सुबह 9 बजे, जो वापस हिसार 12.50 पर, नारनौल से हिसार सुबह 7.50 पर भिवानी से अजमेर सुबह 11 बजे महेंद्रगढ़ बस स्टैंड से होकर अपने निर्धारित रुटों पर जाएगी। नोट जो टाइम दिया गया है यह महेंद्रगढ़ अड्डे से बसे रवाना होने का है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें