जाहिदपुर के बाबा जोहड़वाला में वार्षिक कार्यक्रम:मकर संक्रांति पर दिनभर चला दान-पुण्य का दौर, सेक्टर-4 में हुआ 11 कुंडीय हवन-यज्ञ

रेवाड़ी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर-4 में 11 कुंडीय हवन यज्ञ में भाग लेते हुए विधायक और अन्य। - Dainik Bhaskar
सेक्टर-4 में 11 कुंडीय हवन यज्ञ में भाग लेते हुए विधायक और अन्य।
  • यजमान दंपत्तियों को किया सम्मानित

वरिष्ठ नागरिक क्लब सेक्टर-4 की ओर से मकर संक्रांति के पावन अवसर पर 11 कुंडीय हवन-यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने अपनी पत्नी सविता यादव के साथ बतौर मुख्य यज्ञमान हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने हवन में हिस्सा लेने वाले अन्य यजमान दंपत्तियों को सम्मानित भी किया। वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ हुए इस 11 कुंडीय यज्ञ के दौरान कोसली विधायक ने कहा कि हिंदुस्तान की सनातनी संस्कृति में तीज-त्यौहारों का विशेष महत्व है। विशेषकर मकर संक्रांति के पर्व पर दान-पुण्य करने को विशेष फलदायी माना जाता है।

इस दिन अपनी उम्र से अधिक आयु की महिलाओं एवं नातेदारों को तिल-गुड़ आदि का दान दिया जाता है। इस मौके पर विधानसभा प्रभारी उमेद सिंह, डीएम यादव, अजय कांटीवाल, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मनीष गुप्ता, भूपेंद्र गुप्ता, कुलदीप यादव व कृष्ण कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

अहीर रेजीमेंट की मांग दोहराई

कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने गांव जाहिदपुर में भी बाबा जोहड़वाला के वार्षिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने इस मंच से अहीर रेजीमेंट की मांग को एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि रेजीमेंट हमारा हक है और इसे हासिल करने के लिए हम अंतिम सांस तक प्रयासरत रहेंगे। आयोजन समिति की ओर से कोसली विधायक का पगड़ी एवं फूलमालाओं के साथ स्वागत किया गया। इस मौके पर डीएम यादव, निवर्तमान जिला पार्षद मुकेश जाहिदपुर सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...