अनुकरणीय पहल:मकर संक्रांति पर्व पर श्रीश्याम सेवा समिति ने 19वें सामूहिक समारोह में कराया 11 कन्याओं का विवाह

रेवाड़ी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मॉडल टाउन स्थित हिंदू स्कूल में हुआ सामूहिक विवाह का आयोजन। - Dainik Bhaskar
मॉडल टाउन स्थित हिंदू स्कूल में हुआ सामूहिक विवाह का आयोजन।
  • कोविड को देखते हुए पूरे कार्यक्रम को दो भागों में कराया गया संपन्न

श्रीश्याम सेवा समिति ट्रस्ट के तत्वावधान में 19वां सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन शहर के मॉडल टाउन स्थित हिंदू हाई स्कूल में किया गया। संस्था के प्रधान प्रवीण अग्रवाल सांतो वाले व ट्रस्ट चेयरमैन रामकिशन अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बताया कि इस मांगलिक कार्यक्रम का शुभारंभ दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी बृजलाल गोयल कोसली वाले, नगर पार्षद निहाल यादव, समाजसेवी सुनील अग्रवाल व उद्योगपति अशोक सोमाणी ने बाबा श्याम के समक्ष दीप जलाकर किया।

श्रीश्याम सेवा समिति ट्रस्ट के अंतर्गत बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के साथ-साथ उनका जीवन संवारने की दिशा में एक अभियान के तहत 20 वर्षों से कन्याओं का सामूहिक विवाह करते हुए समाज के प्रति अपने कर्त्तव्य को लेकर एक सजग प्रहरी के रूप में कार्य रहे हैं। इस सामाजिक पहल का नामकरण बेटी बचाओ, जीवन सवारों रखा गया है। इसी कड़ी में इस वर्ष भी 11 कन्याओं का सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन रखा गया।

उन्होंने बताया कि मकर संक्रांति के पावन पर्व पर जिलावासियों ने दान करने की परंपरा में बढ़चढ़ कर न केवल कन्यादान किया, बल्कि कार्यक्रम में उपस्थित होकर नव दंपत्तियों को अपना आशीर्वाद प्रदान किया। समिति अब तक 390 कन्याओं का सामूहिक विवाह करा चुकी हैं।

उन्होंने बताया कि भजन गायक संजय मित्तल कोलकाता ने भी कार्यक्रम में पहुंचकर बाबा का गुणगान किया। पंडित महेश पतसारिया ने मंत्रोच्चार के साथ वर-वधु के सामूहिक फेरे करवाए। प्रधान प्रवीन अग्रवाल ने बताया कि इस बार कोविड को देखते हुए 11 कन्याओं के विवाह को दो भागों में संपन्न कराया।

कार्यक्रम को संपन्न कराने में उपप्रधान मनोज गोयल, सचिव शरद गोयल, खजांची गोबिंद अग्रवाल, ट्रस्टी सतीश अग्रवाल, ट्रस्टी राजीव गोयल, ट्रस्टी एवं पार्षद दीपक अग्रवाल, ट्रस्टी प्रवीण डाटा, ट्रस्टी प्रेमस्वरूप अग्रवाल व समस्त कार्यकरिणी ने विशेष योगदान दिया।

खबरें और भी हैं...