पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पत्रकार वार्ता:ऑनलाइन रजिस्ट्री की होगी मॉनिटरिंग, तहसील स्तर पर लगेंगे को-ऑर्डिनेटर : दुष्यंत चौटाला

धारूहेड़ा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा रजिस्ट्रियों में अपनाई जा रही ऑनलाइन प्रणाली की चर्चा देशभर में है और तेलंगाना समेत कई अन्य राज्य हरियाणा के मॉडल का अनुशरण करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। उपमुख्यमंत्री रविवार को धारूहेड़ा कस्बा में राव मंजीत सिंह जेलदार के निवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए हुए हैं कि रजिस्ट्री के मामले में लगातार मॉनिटरिंग करें तथा तहसील स्तर पर भी एक कॉर्डिनेटर लगाएं। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्री से संबंधित विभागों में जिला स्तर से समन्वय स्थापित किया जाएगा, ताकि रजिस्ट्री करवाने वाले लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। ऑनलाइन रजिस्ट्री में आ रही समस्या पर उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को ट्रेनिंग के लिए तैयार किया जा रहा है।

लोगों को पहले एनओसी के लिए 10 से 15 दिन तहसीलों के चक्कर काटने पड़ते थे, जिससे अब लोगों को छुटकारा मिल गया है। हरियाणा ऑनलाइन रजिस्ट्री का पहला प्रदेश है जो अब आईटी के माध्यम से लोगों को सुविधाएं मुहैया करा रहा है। ऑनलाइन रजिस्ट्री के मामले में आ रही छोटी-मोटी त्रुटियों के बारे में उन्होंने कहा कि नए काम में शुरु में थोड़ी परेशानी आती ही है, जिसे जल्द दूर कर दिया जाएगा।

इस अवसर पर कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम एवं डीडीपीओ कुशल कटारिया, डीएसपी अमित भाटिया, डीईटीसी प्रियंका यादव, एसडीओ पीडब्लूडी आदित्य देशवाल सहित भाजपा ज़िला अध्यक्ष हुकम सिंह यादव, भाजपा नेता राव शिवरतन सिंह, जेजेपी अध्यक्ष रामफल यादव समेत कई भाजपा नेता भी मौजूद रहे।

दूषित पानी का मुद्दा उठा

भिवाड़ी राजस्थान से धारूहेड़ा में आ रहे दूषित पानी के बारे उप मुख्यमंत्री ने कहा कि रीको व एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों की सयुंक्त बैठक होगी जिसमें इसका समाधान किया जाएगा। हाउसिंग बोर्ड की समस्या के बारे में उन्होंने कहा कि निदेशक को इस बारे में निर्देश जारी कर दिया गया है कि शीघ्र ही क्षेत्र का निरीक्षण करें, और समाधान किया जाए।

राव मंजीत ने पहना जजपा का पटका

डिप्टी सीएम ने धारूहेड़ा में राव मंजीत सिंह जेलदार को जजपा का पटका पहनाया। राव अपने समर्थकों के साथ इनेलो को छोड़कर जननायक जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। इससे पहले उपमुख्यमंत्री चौटाला का धारूहेड़ा पहुंचने से पहले रेवाड़ी विधानसभा से जजपा के प्रत्याशी रहे मालपुरा सरपंच मलखान सिंह ने हाईवे स्थित मालपुरा बस स्टॉप पर समर्थकों सहित उनका स्वागत भी किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें