रेवाड़ी में आज 14 सेंटरों पर कोरोना वैक्सीनेशन:सिर्फ 3900 डोज लगाई जाएंगी, 200 इंजेक्शन कोवैक्सीन के हैं; वैक्सीन लगवाने में बुजुर्ग दिखा रहे विशेष रुचि

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

तीन दिन तक चले मेगा वैक्सीनेशन अभियान के बाद गुरुवार को रेवाड़ी में सिर्फ 14 सेंटरों पर ही वैक्सीनेशन होगा। पूरे दिन में 3900 डोज लगेगी। इसमें 200 डोज कोवैक्सीन की शामिल हैं। सितंबर की शुरुआत से ही रेवाड़ी में कोविशील्ड की डोज बड़ी मात्रा में लगाई जा रही थी। अब वैक्सीन का नया स्टॉक मिलने के बाद एक बार फिर वैक्सीनेशन अभियान को तेज किया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग के शेड्यूल के अनुसार, गुरूवार को रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल में कोविशील्ड व कोवैक्सीन दोनों डोज लगवाई जा सकती हैं। इसके अलावा एसडीएच कोसली, गांव बलवाड़ी, सीएचसी बावल, पीएचसी धारूहेड़ा, गांव टांकड़ी, राजगढ़, मोहनपुर, खंडोडा, बेहरमपुर भड़ंगी, सेक्टर-4 स्थित हूडा डिस्पेंसरी में कोविशील्ड की पहली और दूसरी दोनों डोज लगेंगी।

3 दिन में 80 हजार डोज लगाई
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार सोमवार, मंगलवार और बुधवार तीन दिन चली मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव के दौरान पूरे जिले में करीब 80 हजार लोगों को डोज लगाई गईं। इस वजह से पहली डोज लगवाने वालों का आंकड़ा 84 फीसदी पर पहुंच गया हैं। इसके साथ ही सेकेंड डोज लगवाने वाले की तादाद भी बढ़कर 31 फीसदी हो गई है। वैक्सीन लगवाने में बुजुर्ग सबसे आगे हैं। 92 फीसदी बुजुर्गों को टीका लग चुका है। चिंता की बात यह है कि 18 से 44 आयु वाले लोगों में दूसरी डोज सबसे ज्यादा ड्यू हैं।

खबरें और भी हैं...