पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसआरएस विवाद:बिल्डर के खाते में मिले महज 4 लाख, इसलिए अब संपत्ति नीलाम कर वसूली जाएगी राशि

रेवाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के सेक्टर-26 में एक रियल एस्टेट कम्पनी द्वारा 42 लाख रुपए से भी अधिक की राशि जमा कराने के बाद भी अभी तक फ्लैट नहीं देने पर हरियाणा रियल इस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (हरेरा) ने कम्पनी की जिला रोहतक के महम में स्थित 3 करोड़ से भी अधिक कीमत की जायदाद को नीलाम करने का आदेश दिया है।

बिल्डर का बैंक खाता सील किया गया था, मगर उस खाते में करीब 4,06,745 रुपए मिले। इसलिए बाकी की रकम का भुगतान संपत्ति नीलाम करके किया जाएगा। हरेरा ने बिल्डर के रेवाड़ी बैंक की एक शाखा से 4,06,745 रुपए (हरेरा को) भुगतान के आदेश दिए हैं। इस मामले में शहर के अन्य निवेशकाें की शिकायत पर भी केस दर्ज हो चुका है।

पहले उपभोक्ता फोरम फिर हरेरा में की अपील

फरीदाबाद की इस रियल इस्टेट कम्पनी ने वर्ष 2012 में शहर के गढ़ी बोलनी रोड स्थित सेक्टर-26 में रॉयल हिल्स के नाम से आवासीय प्रोजेक्ट की शुरूआत की थी। कम्पनी की तरफ से यहां पर तीन मंजिला फ्लैट तैयार करके दिए जाने थे जिसके लिए शहर सहित एनसीआर के बड़ी संख्या में आवेदकों ने फ्लैट की बुकिंग कराई थी, किया था।

जिसमें जिला गुडगांव के गांव पहाड़ी निवासी विनोद कुमार यादव ने भी फ्लैट के लिए बुकिंग कराते हुए 42 लाख 54 हजार रुपए जमा कराए थे। इसी तरह अन्य लोगों ने भी फ्लैट की कीमत की लगभग 80 से 90% तक की राशि जमा करा दी थी। कम्पनी ने साल 2017 में पॉजेशन दिए जाने का आश्वासन दिया था।

इतनी मोटी रकम लेने के बाद भी कम्पनी की तरफ से काम में तेजी लाने की बजाए इसे बेहद धीमा कर दिया। साल 2017 आया तब तक फ्लैट तैयार होना तो दूर की बात अपितु काम ही पूरी तरह से ठप हो गया। तय समय पर पॉजेशन नहीं देने पर विनोद यादव सहित लगभग 50 आवेदकों ने पहले नेशनल कंज्यूमर फोरम में याचिका दायर की थी। वर्ष 2018 में हरेरा में अपील की थी।

कोविड के कारण अब की गई केस की सुनवाई

पुनर्विचार याचिका के बाद मार्च में कोविड की वजह से इस मामले में सुनवाई नहीं हो सकी, जिसके चलते अब सुनवाई प्रारम्भ की गई थी। हरेरा ने बिल्डर के अकाउंट और संपत्ति संबंधी डिटेल मांगे थे। 15 सितंबर को दिए आदेश में हरेरा ने कम्पनी की महम स्थित लगभग 3.84 करोड़ रुपए की सम्पत्ति की नीलामी प्रक्रिया शुरू करने के आदेश रोहतक प्रशासन को दिए हैं। अब रोहतक प्रशासन की तरफ से कम्पनी की सम्पत्तियों को नीलाम कराने की प्रक्रिया की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser