पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध कब्जे का मामला:पंचायत पर बगैर अवैध कब्जा हटाए जोहड़ की चारदीवारी कराने का आरोप

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंचायत ने कहा- जोहड़ आबादी क्षेत्र में होने से चारदीवारी जरूरी, स्टे भी हटा है इसलिए किया निर्माण

चांदावास निवासी एक व्यक्ति ने उपायुक्त को शिकायत देकर पंचायत पर गांव के जोहड़ से अवैध कब्जे हटाए बगैर ही चारदीवारी करने का आरोप लगाया है।

शिकायत में चांदसिंह ने बताया कि गांव के जोहड़ की मलकियत पंचायत की है इसी के साथ लगता लगभग 11 फीट चौड़ा रास्ता है। इस खसरा नंबर पर काफी लोगों ने अवैध रूप से कब्जा करके पक्के निर्माण किए हुए हैं।

शिकायतकर्ता ने बताया कि वर्ष 2017 में जोहड़ के खसरा नंबर की पैमाइश भी हुई थी जिसमें 13 लोगों के अवैध कब्जे सिद्ध हुए थे। इसके उनकी तरफ से एसडीएम कोर्ट इन अवैध कब्जों के खिलाफ सहायक कलेक्टर की अदालत में 7 वीसीएल एक्ट के तहत केस चल रहा है।

इस अवैध कब्जे एवं कोर्ट में वाद होने के बाद भी पंचायत की तरफ से जोहड़ की 50 फीट रकबा छोड़कर चारदीवारी की जा रही है।

इस बाबत गांव निवासी ईश्वर सिंह ने एसडीएम को शिकायत दी जिस पर स्टे दे दिया गया था लेकिन अब मुआयना करने के बाद शिकायतकर्ता के पार्टी नहीं होने की बात कहते हुए स्टे वैकेट कर दिया। तत्पश्चात उनके द्वारा शिकायत की गई जिसमें उन्होंने वाद दायरकर्ता होने के बाद भी काम नहीं रूकवा गया है।

शिकायतकर्ता ने अब डीसी को मामले की शिकायत देकर अवैध कब्जा हटाए बगैर चारदीवारी का कार्य बंद कराने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें