मुकदमा दर्ज:एनएच-8 पर पुलिस ने नाकाबंदी में पकड़े 3 ट्रकों से बरामद किए 103 पशु

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर बावल एवं धारूहेड़ा पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान तीन ट्रकों में क्षमता से अधिक ले जाए जा रहे पशुओं को मुक्त कराया है। पुलिस ने राजस्थान और गुजरात नंबर के ट्रकों से 101 भैंसों सहित 103 पशुओं को बरामद करके चालक और उनके सहायकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

धारूहेड़ा पुलिस ने बताया कि शनिवार की रात को जयपुर से दिल्ली की तरफ जा रही लेन में नाकाबंदी की हुई थी। इसी दौरान जयपुर की तरफ से आए एक गुजरात नंबर के ट्रक चालक को रूकने का इशारा किया तो उसने बचने का प्रयास किया। इसके बाद कुछ दूरी पर जाकर चालक ने ट्रक को रोक लिया। पुलिस द्वारा जब ट्रक की जांच की गई तो उसमें बड़ी संख्या में पशु भरे हुए थे। इसके बाद पुलिस नरे ट्रक को जब्त करके उसमें लादी हुई 31 भैंस, 2 झोटे और एक कटड़ी को मुक्त कराया।

पुलिस ने बताया कि एक ट्रक में इतनी अधिक संख्या में पशुओं को भरा हुआ था और उनको बड़ी ही बेरहमी से एक-दूसरे से बांधकर डाला हुआ था। इसके बाद पुलिस ने चालक राजस्थान के उदयपुर जिला के घुणीमाता निवासी महेंद्र सिंह और उसके साथ चित्तौड़गढ़ जिला के लख्मीपुरा निवासी उदयलाल को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने दोनों पर केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया।

बावल पुलिस ने भी दो ट्रकों को जब्त करके मुक्त कराए 69 पशु

इसी तरह बावल पुलिस ने भी दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर नाकाबंदी के दौरान दो ट्रकों को जब्त करके उनके कब्जे 69 पशुओं को मुक्त कराकर पशु क्रूरता अधिनियम में केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि डायल-112 को सूचना मिली थी कि जयपुर की तरफ से आ रहे दो ट्रकों में क्षमता से अधिक पशु लादे हुए हैं। दोनों ट्रकों में पशुओं को बेरहमी से बांधकर एक-दूसरे के ऊपर डाला हुआ है।

सूचना के बाद ईआरवी वाहन की टीम ने नाकाबंदी करके जयपुर नंबर के दो ट्रकों को जब्त करके उनमें से कुल 69 पशुओं को बरामद किया। पुलिस ने मामले में जिला नूंह के गांव सिंगार निवासी चालक मोहम्मद वकील और दूसरे ट्रक के चालक जिला भरतपुर के गांव घघरा निवासी मुशर्रफ को हिरासत में लेकर दोनों के ट्रक में लादी हुई क्रमश: 34 और 35 भैंसों को मुक्त कराया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...