पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रेक्टिस:मॉक ड्रिल से किया तेल लाइन में आग से निपटने का अभ्यास

रेवाड़ी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला के गांव करनवास स्थित इंडियन ऑयल एवं हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन द्वारा संयुक्त रूप से शनिवार को मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। इस अवसर तेल पाइन लाइनों में आग की स्थिति में उससे निपटने के साथ आग पर काबू पाने का अभ्यास करते हुए ग्रामीणों को भी इसके प्रति जागरूक किया गया।

राजस्थान सीमा पर स्थित जैनपुरबास गांव में आयोजित मॉक ड्रिल में आयल कंपनियों के अधिकारियों ने बताया कि समय-समय पर सुरक्षा अभ्यास किया जाता है ताकि आपात स्थिति में निपटा जा सके। उन्होंने कहा कि टीम द्वारा नियमित रूप से तेल पाइप लाइनों की जांच के लिए उनकी सुरक्षा को भी जांचा जाता है। कार्यक्रम में बहरोड़ के तहसीलदार रोहताश पारीक मुख्य अतिथि रहे एवं एसएचओ विनोद सांखला विशिष्ट अतिथि। दोनों टीमों की तरफ से आपातकालीन स्थिति में लाइन की मरम्मत से लेकर आग से निपटने के अभ्यास का प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर आईओसी के उत्तरी क्षेत्र पाइप लाइन उप महाप्रबंधक हंसराज गौतम, एची के प्रबंधक बीएस मीणा, मनोज कुमार ,विजयपाल, रविंद्र कुमार एवं योगेश अग्रवाल मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें