कुंडल मामला:आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने के विरोध में दूसरे दिन भी धरना, पुलिस का दावा-चार अरेस्ट

रेवाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुंडल में धरना देते स्वास्थ्य कर्मी। - Dainik Bhaskar
कुंडल में धरना देते स्वास्थ्य कर्मी।
  • स्वास्थ्यकर्मी बोले- गिरफ्तारी की पुष्टि होने के बाद लौटेंगे काम पर, भारतीय मजदूर संघ ने किया समर्थन
  • स्वास्थकर्मियों के साथ मारपीट और बंधक बनाने की घटना

दो दिन पूर्व गांव कुंडल में स्वास्थकर्मियों के साथ 10-15 लोगों द्वारा मारपीट किए जाने और बंधक बनाए जाने के मामले में दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खोल के स्वास्थ्यकर्मी मंगलवार को भी वर्क सस्पेंड कर हड़ताल पर रहे। उन्होंने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक वे धरना जारी रखेंगे। इधर, पुलिस ने दावा किया कि 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

धरने को भारतीय मजदूर संघ जिला ने अपना समर्थन करते हुए जिला पुलिस मामले में संलिप्त सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि जब तक मुख्य आरोपी व उसके साथियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर लेती उनका धरना जारी रहेगा। मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आयोजित धरने की अध्यक्षता जितेन्द्र यादव ने की।

एमपीएचडब्ल्यू यूनियन के जिला प्रधान विरेन्द्र ने कहा कि गांव कुंडल में जो घटना हुई उसके मुख्य आरोपी व उसके साथियों को अगर पुलिस जल्द नहीं पकड़ती है तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। इस बार आंदोलन जिला स्तर पर होगा। मंगलवार को भारतीय मजदूर संघ जिला के प्रधान सांवत सिंह, जिला मंत्री देवेन्द्र तिवाड़ी व जिला उपाध्यक्ष प्रदीप माजरा ने समर्थन किया।

प्रधान सांवत सिंह ने कहा कि अगर पुलिस 24 घंटे में आरोपियों को गिरफतारी नहीं करती है तो इस धरने में प्रदेश स्तर के यूनियन नेता भाग लेंगे और कर्मचारियों को एकता को बुलंद करेंगे। धरने पर बैठे कर्मचारियों ने बताया कि जब गिरफतारी की पुष्टि नहीं हो जाती, तब तक बुधवार को भी धरना जारी रहेगा।

चार आरोपी गिरफ्त में : एसएचओ नवीन कुमार

खोल पुलिस थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सीएचसी खोल में चले रहे धरने पर बैठे स्वास्थ्यकर्मियों को गिरफ्तारी के बारे में बता दिया गया है।

खबरें और भी हैं...