उपायुक्त के निर्देश:जाटूसाना ड्रेन पर पंप हाउस भवन की बढ़ेगी क्षमता, नया पंप हाउस भी बनेगा

रेवाड़ी21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • माॅनसून सत्र में जलराव रोकने को अभी से काम करने के निर्देश

आगामी माॅनसून सत्र हो ध्यान में रखते हुए जिले के जिस क्षेत्र में बरसात का पानी जमा होता है, उस पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था के लिए अधिकारी जरूरी प्रबंध सुनिश्चित करें, ताकि बरसात के समय जलभराव की स्थिति पैदा न हो। यह निर्देश डीसी यशेन्द्र सिंह ने गुरुवार को संभावित जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए आयोजित बैठक में अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में जहां भी पानी आने या पानी भरने की संभावना दिखाई पड़ती है, उस क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर जो कार्य किए जाने हैं, उन्हें अभी से शुरू कर दें।

जाटूसाना ड्रेन पर पंप हाऊस की भवन क्षमता बढ़ाने, खुले में रखे जाने वाले पंपों के लिए नया पंप हाऊस बनाने, 5 नए पंप खरीदने सहित अन्य प्रबंध करने की स्वीकृति प्रदान की। सुर्खपुर व धारूहेड़ा के लिए भी विस्तृत योजना तैयार करने के लिए विचार-विमर्श करने के निर्देश दिए।

उन्होंने रेवाड़ी शहर में जल भराव की स्थिति से निपटने के लिए निर्देश देते हुए कहा कि माॅनसून सत्र का इंतजार न करें बल्कि इससे पूर्व ही आवश्यक कार्य करने शुरू कर दें। बैठक में एडीसी आशिमा सांगवान, डीएमसी भारत भूषण गोगिया, एसडीएम रेवाड़ी सिद्धार्थ दहिया, एसडीएम बावल संजीव कुमार, डीआरओ राजेश ख्यालिया, तहसीलदार प्रदीप देशवाल, ईओ नप अभे सिंह, एक्सईएन विजय भागोतिया सहित सिंचाई विभाग केअन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...