पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:खाते में पैसे भेजने का झांसा देकर भेजा क्यू आर कोड ट्रांसफर हुए 30 हजार रुपए

रेवाड़ी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शातिर ठगों द्वारा साइबर फ्रॉड के जरिए लोगों के खाते में सेंध लगाने की वारदात लगातार की जा रही। बावल कस्बा निवासी एक युवक को उसके चाचा का नाम लेकर खाते में पैसे भेजने का झांसा देकर शातिरों ने 30 हजार रुपये की ठगी कर ली।

शिकायत मिलने के बाद बावल थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी और धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में मोहल्ला दुर्गा कॉलोनी निवासी राहुल ने बताया कि उसका खाता रेवाड़ी के बैंक ऑफ बड़ौदा में है।

11 नवंबर को उसके चाचा वीरेंद्र सिंह के पास एक व्यक्ति का फोन आया जिसमें उसने खुद को उनका जानकार बताते हुए कहा कि वह नूरुद्दीन बोल रहा है। उसका फोन-पे काम नहीं कर रहा है इसलिए वह उनके खाते में कुछ पैसे भेजेगा। शिकायतकर्ता ने बताया कि नूरुद्दीन उनके चाचा का जानकार है, जिसके बाद उन्होंने उसका नंबर उसे दे दिया।

बावल थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया

सुबह करीब 10 बजे उसके मोबाइल पर कॉल आई। जिसमें शातिर ने उसके चाचा वीरेंद्र का नाम लेते हुए कहा कि उनसे बात हो गई है इसलिए वह फोन पर के जरिए खाते में कुछ पैसे भेज रहा है। तत्पश्चात शातिर ठग द्वारा उसके सोशल मीडिया अकाउंट पर दो क्यूआर कोड भेजे और शिकायतकर्ता को स्कैन करने को कहा।

राहुल ने जब अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर आए दोनों क्यूआर कोड को स्कैन किया तो उसके खाते से दो बार में 30 हजार की राशि किसी पूजा रानी के फोन-पे पर अकाउंट में ट्रांसफर हो गई। पैसे कटने के बाद जब राहुल के पास मैसेज आया तो उसने उसी शातिर से बात की तो उसने जल्दी पैसे वापस भेजने का झांसा दिया। तत्पश्चात पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दी, जिस पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें