पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाड़ावास फाटक ओवरब्रिज:रेलवे ने जीएडी पर फिर ऑब्जेक्शन लगाकर लौटाई फाइल

रेवाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के भाड़ावास रोड स्थित फाटक प्रस्तावित ओवरब्रिज की ड्राइंग एक बार फिर से तैयार की जाएगी। हरियाणा पुल एवं सड़क विकास निगम की तरफ से फाइनल जीएडी के लिए भेजी गई ड्राइंग पर रेलवे की तरफ से ट्रैक के भविष्य में विस्तारित होने की स्थिति प्रस्तावित दो पियर पर रिमार्क लगाया गया है। ऐसे में अब ड्राइंग में बदलाया किया जाएगा।

हरियाणा सड़क एवं पुल विकास निगम लिमिटेड की तरफ से वर्ष 2015 से भाड़ावास फाटक पर ओवरब्रिज का प्रस्ताव तैयार किया हुआ है। प्रस्ताव के बाद सबसे पहली जरूरत रेलवे की तरफ से जीएडी की मंजूरी को लेकर जो कि अभी तक फाइनल स्थिति में नहीं पहुंच पाई है। रेलवे की तरफ से इस पर बार-बार रिमार्क लगाकर वापस किया जा रहा है।

अब रेलवे की तरफ से पिछले माह की जीएडी अप्रूवल की फाइनल ड्राइंग को एक बार फिर लौटाया। इसमें पुल के लिए बनने वाले पिलर (पियर) को रेलवे की तरफ से आपत्ति की गई है। रेलवे का तर्क है यह ट्रैक भविष्य में विस्तारित होता है तो उस स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रस्तावित पिलर के लिए विकल्प देखा जाए। रेलवे अधिकारियों ने तर्क दिया है कि यह सबसे व्यस्त ट्रैक इसलिए यहां के ट्रैक को विस्तारित करने की स्थिति का भी ध्यान रखा जाना है।

अब फाइनल अप्रूवल मिलने की संभावना

हरियाणा पुल एवं सड़क विकास निगम लिमिटेड के अधिकारियों ने बताया कि हालांकि रेलवे की तरफ से लगाया गया आब्जेक्शन मामूली है जिसका समाधान कर दिया गया है। पुलिस द्वारा इसके बाद अब नए सिरे से जीएडी की अप्रूवल फाइल भी भेजी दी गई है। मंजूरी मिलने के बाद निगम की तरफ से आगामी प्रक्रियाओं की शुरूआत की जाएगी। इससे पहले भी पुल को स्थानीय लोगों द्वारा अंडरपास की मांग की जा चुकी है जिसकी वजह से इसके निर्माण में लगातार देरी हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser