NCR में एक घंटा झमाझम बरसे बदरा:रेवाड़ी से गुरुग्राम तक तेज बारिश, महेन्द्रगढ़ में बूंदाबांदी; कई जगह जलभराव, फसलों के लिए भी नुकसानदायक

रेवाड़ी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी में बारिश के बीच से गुजरते वाहन। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी में बारिश के बीच से गुजरते वाहन।

गुरुवार को NCR (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में झमाझम बारिश हुई। गुरुग्राम, रेवाड़ी, बहादुरगढ़, झज्जर में करीब एक घंटा तेज बारिश हुई। वहीं महेन्द्रगढ़ जिले में कुछ जगह तेज तो कुछ जगह हल्की बारिश हुई। रेवाड़ी में करीब पौने घंटे तक हुई तेज बारिश के बाद जलभराव हो गया है। किसानों के लिए यह बारिश फायदे की बजाए नुकसान का कारण बनेगी। पहले ही बाजरे व कपास की फसल बारिश की वजह से काफी जगह खराब हुई है।

जलभराव के बीच भाड़ावास गेट से गुजरते वाहन।
जलभराव के बीच भाड़ावास गेट से गुजरते वाहन।

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए येलो अलर्ट जारी किया था। रेवाड़ी को छोड़कर गुरुग्राम, झज्जर, बहादुरगढ़ में सुबह से ही बादल छाए हुए थे। दोपहर होते-होते रेवाड़ी व महेन्द्रगढ़ में भी मौसम चेंज हो गया। करीब 1 बजे पूरे क्षेत्र में एक घंटे तक अच्छी बारिश हुई। गुरुग्राम व रेवाड़ी में जबरदस्त बारिश हुई। बारिश के चलते रेवाड़ी व गुरुग्राम में ट्रैफिक की रफ्तार भी कम हुई। रेवाड़ी शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है, जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई।

रेवाड़ी में तेज बारिश का नजारा।
रेवाड़ी में तेज बारिश का नजारा।

फसलों के लिए नुकसानदायक बारिश
सितंबर में हो रही बारिश का फायदा कम नुकसान ज्यादा हो रहा है। 14 सितंबर को भी रेवाड़ी जिले में अच्छी बारिश हुई थी। जिसकी वजह से काफी बड़े क्षेत्र में बाजरे व कपास की फसल को नुकसान पहुंचा था। गुरुवार को एक बार फिर तेज बारिश हुई। इस बारिश के कारण किसानों का नुकसान और ज्यादा बढ़ गया है। खेतों में पककर कटाई को तैयार काफी बाजरा खराब हो चुका है तो बहुत से किसानों द्वारा कटाई के बाद खेतों में सूखने के लिए छोड़ा हुआ अनाज भी बारिश की भेंट चढ़ गया।

रेवाड़ी की सड़कों पर भरा बरसाती पानी।
रेवाड़ी की सड़कों पर भरा बरसाती पानी।
खबरें और भी हैं...