हरियाणा में खाकी वर्दीवालों ने किया रेप:बंगाल की दो लड़कियों को कमरे से उठाया, होटल में रेप किया; हेड कॉन्स्टेबल-होमगार्ड समेत 3 अरेस्ट

रेवाड़ी2 महीने पहले

हरियाणा के रेवाड़ी शहर में पश्चिम बंगाल की दो लड़कियों को घर से पुलिस की गाड़ी में उठाकर रेप करने का मामला सामने आया है। इस मामले में रेवाड़ी के मॉडल टाउन थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल, होमगार्ड के साथ एक और शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला सामने आने के बाद रेवाड़ी के SP राजेश कुमार ने हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया। होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभाग को लिख दिया गया है।

हालांकि, सेवा, सुरक्षा और सहयोग का नारा लगाने वाली हरियाणा पुलिस ने अपने ही महकमे से जुड़ा मामला 18 घंटे से ज्यादा वक्त तक दबाए रखा। घटना गुरुवार रात 10 बजे की है, लेकिन मामला सामने आया शुक्रवार शाम को।

स्पा सेंटर में काम करती हैं पीड़ित लड़कियां
जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की दो लड़कियां रेवाड़ी के एक स्पा सेंटर में काम करती हैं। दोनों हुडा बाइपास पर एक टाउनशिप में कमरा किराए पर लेकर रहती हैं। आरोप है कि गुरुवार रात पुलिस की गाड़ी में रेवाड़ी के मॉडल टाउन थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल अनिल, होमगार्ड जितेंद्र और धर्मेंद्र नाम का एक व्यक्ति दोनों लड़कियों के कमरे पर पहुंचे और उन्हें अपने साथ बैठाकर ले गए। रास्ते में तीनों ने लड़कियों को एक दोस्त की प्राइवेट गाड़ी में शिफ्ट किया और शहर के ही एक होटल में ले गए। वहां तीनों ने दोनों लड़कियों से रेप किया।

लड़कियों ने देर रात दर्ज कराया केस
रेप जैसे संगीन जुर्म में पुलिसवाले के शामिल होने की वजह से रेवाड़ी पुलिस इस केस से जुड़ी ज्यादा जानकारियां देने को तैयार नहीं है। फिलहाल इतना ही पता लगा है कि दोनों लड़कियों की शिकायत पर देर रात ही रेवाड़ी के मॉडल टाउन थाने में तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया था। तीनों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। शनिवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

DSP बोले- मामले की जांच जारी
रेवाड़ी के DSP मोहम्मद जमाल खान ने बताया कि हेड कॉन्स्टेबल, होमगार्ड और उनके तीसरे साथी पर केस दर्ज किया जा चुका है। वारदात में पुलिस की जिप्सी और एक स्कॉर्पियो का इस्तेमाल किया गया। पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि दुष्कर्म की इस वारदात में क्या कोई और भी शामिल था?