पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एग्जाम की तैयारी:ग्राम सचिव पद की परीक्षा के लिए सेंटरों पर रहेगी रैपिड रिस्पांस टीम, प्रवेश से पहले की जाएगी थर्मल स्क्रीनिंग

रेवाड़ी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्रों पर कोविड-19 महामारी के मानकों की भी करनी होगी पालना, सभी िनयमों का करना होगा पालन

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग -एचएसएससी- की ओर से 9 और 10 जनवरी को ग्राम सचिव पद के लिए परीक्षाएं कराई जानी है। इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 महामारी के मानक संचालन प्रक्रिया और केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना भी करनी होगी।

परीक्षा केंद्रों के कमरे भी सेनिटाईजेशन करने के अलावा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की एंट्री से पहले थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। अभ्यर्थियों को बिना मास्क के प्रवेश नहीं मिल पाएगा।

इसलिए अभ्यर्थियों को हिदायत दी गई है कि कोविड और परीक्षा नियमों का ध्यान रखते हुए ही परीक्षा देने जाएं, ताकि उन्हें प्रवेश में किसी प्रकार की दिक्कत न आए। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर रैपिड रिस्पांस टीमें तैनात रहेगी। जिले में बनाए गए 30 परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू रहेगी, जिसके लिए आदेश जारी किए जा चुके हैं। इसके अलावा सेंटरों की 200 मीटर परीधि में फोटो स्टेट की सभी दुकानें बंद रहेंगी, परीक्षा पारदर्शी तरीके से तथा नकल रहित हो सके।

परीक्षा केंद्रों पर तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप

जिले में 30 परीक्षा केंद्र बनाएं गए हैं, जिनमें 16 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। परीक्षा केंद्रों पर तैयारियों को अंतिम रूप दिए जाने का काम चल रहा है। इस दौरान परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था से लेकर पानी और साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाएगा।

परीक्षा केंद्रों में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रेवाड़ी में दो, हिंदू वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दो, सतीश पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दो, केएलपी कॉलेज में दो, अहीर काॅलेज में दो, जैन गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक, जैन पब्लिक स्कूल में एक, स्वामी उमा भारती पब्लिक स्कूल में एक, विश्वकर्मा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक, सैनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक, होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल में एक, राजकीय बहुतकनीकी संस्थान लिसाना में दो, सनग्लो इंटरनेशनल स्कूल सहारनवास में दो, माता राजकौर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी सहारनवास में दो, यदुवंशी शिक्षा निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दो, राव प्रहलाद सिंह पब्लिक स्कूल दिल्ली रोड बालियर कलां में दो, राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-18 रेवाड़ी में एक, कैंब्रिज स्कूल गढ़ी बोलनी रोड में एक, राव बहादुर सिंह हाई स्कूल यादव नगर रेवाड़ी में एक, सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेवाड़ी में एक परीक्षा केंद्र शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser