आईजीयू:शिक्षण विभागों के 12 विषयों की प्रवेश परीक्षा के पास अंकों में दी गई छूट

रेवाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय मीरपुर के विश्वविद्यालय शिक्षण विभागों के विभिन्न कोर्स (एमएसडब्ल्यू, वनस्पति विज्ञान, जन्तु विज्ञान, जैव-प्रौद्योगिकी, पर्यावरण विज्ञान, गणित तथा गणित के साथ कम्प्यूटर विज्ञान, अंग्रेजी, एमसीए) में सत्र 2021-22 के लिए दाखिले को लेकर विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए कुलपति प्रो. एसके गक्खड़ ने प्रवेश परीक्षा पास अंकों में छूट प्रदान की है।

विज्ञप्ति में कुलपति प्रो. गक्खड़ ने बताया कि न्यूनतम 30 अंक प्राप्त करने की शर्त को घटा करके 10 अंक कर दिया गया (9.5 अंक हरियाणा के अनुसूचित जाति के आवेदकों के लिए)। जो विद्यार्थी 10 अंक प्राप्त करेगा वह इन विभागों में सत्र 2021-22 के लिए दाखिले के लिए योग्य होगा।

एमएससी भौतिकी के लिए भी घटाए अंक

कुलसचिव प्रो. प्रमोद कुमार ने बताया कि एमएससी भौतिकी में प्रवेश परीक्षा पास अंकों की न्यूनतम 30 अंक प्राप्त करने की शर्त को घटा करके 15 अंक कर दिया गया (14.25 अंक हरियाणा के अनुसूचित जाति के आवेदकों के लिए) है। जो विद्यार्थी 15 अंक प्राप्त करेगा।

वह भौतिकी में दाखिले के लिए योग्य होगा तथा एमएससी योग व एमए इतिहास में प्रवेश परीक्षा पास अंकों की न्यूनतम 30 अंक प्राप्त करने की शर्त को घटा करके 5 अंक कर दिया गया (4.75 अंक हरियाणा के अनुसूचित जाति के आवेदकों के लिए) है।

जो विद्यार्थी 5 अंक प्राप्त करेगा वह भी एमएससी योग व एमए इतिहास में दाखिले के लिए योग्य होगा। कुलपति प्रो. एसके गक्खड़ ने कहा कि यह निर्णय विद्यार्थियों के हितों को देखते हुए लिया गया है। इससे प्रवेश परीक्षा में कम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी भी काउंसलिंग में हिस्सा ले सकेंगेें।

खबरें और भी हैं...