पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना के 2 नए केस:गुड़गांव में कैंसर का इलाज करा रहे 72 वर्षीय बुजुर्ग और मायन के 19 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव

रेवाड़ी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में अब कुल 11 संक्रमित, 8 मई को सेक्टर-4 में मिला था पहला केस
  • सीआईएसएफ के 2 जवान भी निजी लैब में पॉजिटिव मिले अब दोनों की सिविल अस्पताल में फिर से होगी सैंपलिंग

जिले में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए हैं। गांव माजरा-भालखी निवासी 72 वर्षीय एक बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जो कि कैंसर से पीड़ित हैं तथा गुड़गांव में इलाज चल रहा है। वहीं एक 19 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव मिला है। जो कि गांव मायन का रहने वाला है। खांसी-बुखार की शिकायत के चलते उसके सैंपल लिए गए थे। संदेह है कि मामडिया अहीर की ढाणी नंगला में पॉजिटिव मिले दो व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों के माध्यम से युवक संक्रमण की चपेट में आया हो। दोनों ही मामलों में स्वास्थ्य विभाग ने कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग का काम शुरू कर दिया है। इसके अलावा जहां केस मिले हैं, उन्हें कंटेनमेंट जोन बनाने की भी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

बुजुर्ग का 8 मई से गुड़गांव में चल रहा था इलाज

माजरा भालखी निवासी बुजुर्ग कैंसर से पीड़ित है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार कीमो थैरेपी से उनका ट्रीटमेंट चल रहा है। 7 मई की शाम को परिवार के लोग उन्हें गांव से गुड़गांव ले गए थे। तब से वे अस्पताल में उपचाराधीन हैं। अब गुड़गांव में ही उनका कोविड-19 टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब स्वास्थ्य विभाग उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने में जुटा है। हालांकि बुजुर्ग के बीमार होने के चलते वे गांव में भी ज्यादा लोगों के संपर्क में नहीं थे। सिर्फ परिवार के लोग ही उनकी देखभाल कर रहे थे। अब अस्पताल में भी परिजन ही थे। ऐसे में एहतियात के तौर पर परिजनों के सैंपल लिए जाएंगे।

10 दिन में यह तीसरा पॉजिटिव व्यक्ति, जो कि थाने भी गया था

मामडिया अहीर की ढाणी नंगला निवासी दो युवकों को झगड़े के एक मामले में 12 मई को पकड़ा था। 13 मई को उन्हें अदालत में पेश कर जेल दिया गया था। जो कि बाद में पॉजिटिव मिले। इसके चलते 16 मई से 4 दिन के लिए खोल थाना बंद करना पड़ा था। अब मायन का युवक 15 मई को थाने गया था। पुलिस के लिए राहत की बात ये है कि ढाणी नंगला के युवक पॉजिटिव मिलने के बाद 15 मई के बाद थाने को सेनिटाइज करा दिया गया था। 30 पुलिस कर्मियों के सैंपल की रिपोर्ट उसके बाद निगेटिव आ चुकी है।

कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग का काम शुरू : डॉ. अभिषेक

बासदूधा पीएचसी प्रभारी एवं खोल कंटेनमेंट जोन इंचार्ज डॉ. अभिषेक का कहना है कि मायन के युवक और माजरा भालखी के बुजुर्ग की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग का काम शुरू कर दिया है। बीमार होने के चलते बुजुर्ग का तो ज्यादा लोगों से संपर्क में रहा नहीं है। युवक के मामले में हमें ढाणी नंगला के ही एक सब्जी विक्रेता पर संदेह है। जो कि ढाणी नंगला के कंटेनमेंट जोन बनने से पहले सब्जी बेचने गया था। लिस्ट तैयार कर संपर्क में आने वाले सभी के सैंपल कराए जाएंगे।

विजय नगर में रह रहे हैं दोनाें पॉजिटिव जवान

सीआईएसएफ के दो जवानों के सैंपल अभी तक नहीं लिए गए हैं। उन दोनों को नागरिक अस्पताल में बुलाया गया है। उन्होंने प्राइवेट लैब में अपने टेस्ट करवाए थे। इस लैब की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग द्वारा मान्य नहीं है। इसलिए विभाग दोबारा सैंपल लेकर टेस्ट कराएगा। अभी दोनों जवान विजय नगर में रह रहे हैं। जिनके सैंपल निजी अस्पताल द्वारा लिए गए थे।

युवक 15 मई को आया था खोल थाने, 16 को हुई खांसी

मायन और खालेटा के कुछ लोगों का 14 मई को किसी बात पर विवाद हो गया था। इस मामले में वे लोग 15 को खोल थाने भी आए थे। यहां पुलिस की तरफ से अपनी कार्रवाई कर युवक को भेज दिया गया था। बताया जा रहा है कि 16 मई को युवक को खांसी और बुखार संबंधी शिकायत हुई। इसके बाद उसने वहां अस्पताल में दिखाया, जिसे रेवाड़ी सिविल हॉस्पिटल इलाज के लिए भेजा गया। यहां 18 मई को युवक के सैंपल लिए गए थे। गुरुवार देर रात ही युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी थी। युवक को अब आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें