पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग :रिटायर्डकर्मियों ने पदोन्नति में भेदभाव के खिलाफ भूख हड़ताल की दी चेतावनी

रेवाड़ी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

शहर के हंस नगर निवासी उप वन राजकीय पद से सेवानिवृत्त रामेश्वर दयाल ने खुद के साथ पदोन्नति में हुए भेदभाव को लेकर फिर से आवाज उठाई है। रामेश्वर ने शिकायत देकर जल्द इस दिशा में कदम उठाने की मांग की है।

शिकायत में रामेश्वर ने कहा कि वे वन विभाग हरियाणा के महेंद्रगढ़ वन मंडल में 1968 में कार्यरत हुआ और विभागीय नियमानुसार 58 वर्ष की आयु पूर्ण करने के बाद वर्ष 2005 में सेवानिवृत्त हो गए थे। शिकायत में आरोप है कि उनकी वरिष्ठता को अनदेखा कर उनके कनिष्ठों को पदोन्नत कर लाभ के पद पर लगाया गया।

इसे लेकर उस दौरान अपने हक के लिए लगातार अपील दायर करता रहा, लेकिन उनकी अपील पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया। उन्होंने कहा कि खुद के हक को पाने के लिए पिछले वर्ष वन मंडल कार्यालय रेवाड़ी पर धरना-प्रदर्शन भी किया गया था। साथ ही वन मंडल अधिकारी रेवाड़ी को ज्ञापन भी दिया था। शिकायत में कहा कि अगर 15 जुलाई तक उनको न्याय नहीं मिला तो उनकी ओर से दो दिन की भूख हड़ताल भी की जाएगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement